नाहन/सोलन, कारगिल दिवस के अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने विधानसभा क्षेत्र नाहन के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा आयोजित मशाल जलूस में भाग लिया। बिंदल ने नहान स्थित शहीदी स्मारक पर भी जनकर बलिदानी सैनिकों को याद किया और उनकी वीरता की गाथाओं का वाचन किया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने वीर जवानों के परिवारों से भी मुलाकात की और उन वीरों के परिवारजनों को सम्मानित भी किया। बिंदल ने इस अवसर पर जिला सिरमौर के राइफलमैन कुलविंदर सिंह और राइफलमैन कल्याण सिंह की वीर गाथाओं को भी जन जन तक पहुंचाया।
बिंदल ने इस अवसर पर कहा कि कैप्टन विक्रम ने साथियों संग प्वॉइंट 5140 की चोटी पर किया कब्जा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीर सपूत की कहानी अनसुनी नहीं हैं। हिमाचल में कांगड़ा जिले के पालमपुर के गांव घुग्गर में 9 सितंबर 1974 को विक्रम बत्रा का जन्म हुआ था। बचपन में पिता से अमर शहीदों की गाथाएं सुनकर विक्रम को भी देश की सेवा का शौक पैदा हुआ। वर्ष 1996 में वे मिलेट्री अकादमी देहरादून के लिए सिलेक्ट हुए. कमीशन हासिल करने के बाद उनकी नियुक्ति 13 जैक राइफल में हुई। जून 1999 में कारगिल युद्ध छिड़ गया। ऑपरेशन विजय के तहत विक्रम बत्रा भी मोर्चे पर पहुंचे। उनकी डैल्टा कंपनी को प्वॉइंट 5140 को कैप्चर करने का आदेश मिला। दुश्मन सेना को ध्वस्त करते हुए विक्रम बत्रा और उनके साथियों ने प्वॉइंट 5140 की चोटी को कब्जे में कर लिया। इस महान नायक ने युद्ध के दौरान कई दुस्साहसिक फैसले लिए।