चंडीगढ़ 26 जुलाईः- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित हो रहे ओलम्पिक खेलों में सभी चयनित 117 खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।


उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का कहना है कि खेल में कोई लूजर नहीं होता सिर्फ विनर और लर्नर होता है। इसी लिए सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को पूरे हिम्मत और विश्वास के साथ खेल के मैदान में उतरकर अपनी जीत को हासिल करेगें ऐसा मेरा विश्वास है। राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा सरकार खेल के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है, जिसका परिणाम है कि ओलम्पिक दल में शामिल खिलाड़ियों में हरियाणा के 25 खिलाड़ी शामिल हैं जोकि कुल खिलाड़ियों का 22 प्रतिशत है।

श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की खेल नीति के तहत सरकार द्वारा ओलम्पिक पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक जीतने पर 6 करोड़, रजत पदक जीतने पर 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने पर 2.5 करोड रूपए की राशि देने वाली नीति की सराहनीय की। इसके साथ ही सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को 15 लाख रूपए की राशि भी दी जाती है। हरियाणा प्रदेश में अनेकों राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी देश को दिए हैं। मुझे विश्वास है कि पेरिस ओलम्पिक में भी हरियाणा के खिलाड़ी देश की उम्मीदों पर खरे उतरेगें। उन्होंने खिलाड़ियों को आहवान किया है कि वे ईमानदारी, मेहनत, निष्ठा और लग्न के साथ खेल खेलकर अपने देश-प्रदेश व अपने परिवार का नाम रोशन करें।