रोहतक24.07.17-  रैंप पर हरियाणवीं घाघरा, धोती, कुर्ता, और ऐतिहासिक आभूषण। इतना ही नहीं पूरी लोक संस्कृति पंडाल में जगमग होगी। राह Group की ओर से हरियाणवीं संस्कृति को सहजने के प्रयासों के अन्र्तगत हरियाणवीं फैशन शो में युवा पीढ़ी से वर्षों पहले दूर हो चुके चरखा, रई, बिलौने, कुल्हडी और ऐतिहासिक विरासत की अनेकों निशानियां एक बार फिर अपनी शान दिखाएंगी। इस दौरान पाश्र्र्व गायिका डॉ. वंदना सिंह जहां भजनों के माध्यम से समां बाधेंगी वहीं नृत्य व देसी रागनियां पुराने परिवेश से रुबरु करवाएगी। यह सब देखने को मिलेगा जिला परिषद चेयरमैन बलराज कुण्डू की ओर से रक्षाबंधन पर्व पर पांच अगस्त को महम अनाज मंडी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर होंगे, जबकि राह गु्रप के चेयरमैन नरेश सेलपाड़ विशिष्ठ अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। यह जानकारी देते हुए जिला परिषद चेयरमैन बलराज कुण्डू ने बताया कि बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने की थीम पर आधारित यह कार्यक्रम अपने आप में ऐतिहासिक होगा। इसके लिए बाकायदा महम व रोहतक के 30 प्रतिभागियों का चयन कर उन्हें कैटवॉक की विशेष ट्रेनिंग भी दी जाएगी।  

खास अन्दाज में होगा बहनों का स्वागत:-
कार्यक्रम में पहुंचने वाली बहनों का स्वागत विशेष अंदाज में किया जाएगा। पांच अगस्त को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बीस हजार बहने जिला परिषद चेयरमैन बलराज कुण्डू को राखियां बाधेंगी। कार्यक्रम में पहुंचने वाली बहनों का स्वागत ठेठ देसी अंदाज में गुलगले, स्वाहली व देसी पकवान खिलाकर किया जाएगा। कार्यक्रम में पहुंचते ही बहन-बेटियों को गुड़ खिलाकर व तिलक लगाकर उनका स्वागत होगा।  
हरियाणवीं धरोहर की लगेगी प्रदर्शनी:-
इस दौरान राह Group फाउंडेशन की ओर से हरियाणवीं संस्कृति, विरासत व खेत खलिहान से जुड़ी पुरानी धरोहरों व साजो सम्मान पर भी एक प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। जिसमें मुख्य रुप से रई, बिलौनी, चक्की, खेती के काम आने वाले पुराने औजार, आभूषण, वस्त्र, पुराने सिक्के, बर्तन, पनघट, रहट तथा हरियाणा के परिवहन के साधनों को भी दर्शाया जाएगा। 
सात जिलों के कलाकारों का होगा जमावड़ा:-
महम में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में हिसार, फतेहाबाद, जींद, भिवानी, रोहतक व सिरसा सहित कुल सात जिलोंं के प्रतिभागी रैंप पर कैैटवॉक करते नजर आएंगे। इसके अलावा टीवी कलाकारा अनामिका बावा, गायिका सिनम कथौलिक व नफेसिंह रोहिल्ला सहित आधा दर्जन से अधिक हरियाणवीं कलाकार इस ऐतिहासिक शुरुआत के गवाह बनेंगे। स्थानीय स्तर पर के एक दर्जन से अधिक कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियों से इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए प्रयास करेंगे। 
हर जिले में होगा फैशन शो:-
यह जानकारी देते हुए राह क्लब हरियाणा के संस्कृति सचेत्तक राजकुमार श्योराण व स्टेट ईवेंट कॉर्डिनेटर श्रवण कुमार ने बताया कि रोहतक, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, सिरसा, गुुरुग्राम के बाद जिलावार हरियाणवीं फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न जिलों/कस्बों में गठित क्लबों को इसकी जिम्मेवारी दी जाएगी। इस दौरान युवाओं को हरियाणवीं संस्कृति को सहजने के लिए प्रेरित किया जाएगा।