रोहतक, 21 जून। आज प्रतिष्ठित वाहन निर्माता कंपनी महिन्द्रा की ट्रक व बस डिवीजन ने जिले के गांव करौंथा में पर ग्लोबल ऑटोमोबाइल्स पर अपनी 81वीं डीलरशिप का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कंपनी के बिक्री एवं विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश मंगल ने विधिवत रूप से फीता काटकर डीलरशिप का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस डीलरशिप पर रिजिड ट्रक्स, मल्टी एक्सल ट्रक, टिपर्स और ट्रैक्टर ट्रेलर्स सहित 3.5 टन से लेकर 9 टन तक की एलसीवी बस और कार्गो एवं 25 से 49 टन के एचसीवी ट्रकों की बिक्री, स्पेयर्स एवं सर्विस उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा हाल ही में लांच की गई ब्लेजो एचसीवी रेंज के सभी ट्रक इस डीलरशिप के पास उपलब्ध रहेंगे।
    राजेश मंगल ने बताया कि कंपनी का सर्विस नेटवर्क 803 डीलरशिप, 120 अधिकृत सर्विस सेंटर, 2900 रोडसाइड असिस्टेंस सर्विस प्वाइंट्स और 2069 आउटलेट्स के रिटेल स्पेयर्स नेटवर्क के साथ काफी बढ़ चुका है, जिससे पूरे भारत के महत्वपूर्ण ट्रकिंग मार्गों पर पहुंच बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि महिन्द्रा की व्यापक रूप से फैली डीलरशिप कंपनी की गंभीर वचनबद्धता को दर्शाती है।
    उन्होंने कहा कि आज कंपनी के 20 हजार से अधिक एचसीवी ट्रक चाकन स्थित संयंत्र से तैयार होकर निकल चुके हैं जो देश के हाइवे पर दौड़ रहे हैं। इनमें से लगभग हमारी 31 प्रतिशत बिक्री लगभग 10,000 ग्राहकों द्वारा पुन: खरीदारी करके ली गई है। उन्होंने बताया कि महिन्द्रा ट्रक एंड बस डिविजन 17.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिन्द्रा समूह की एक सम्पूर्ण स्वामित्वाधीन सहायक कम्पनी है और एकीकृत ट्रकिंग समाधानों की पूरी श्रृंखला प्रदान करती है। कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन को अगले स्तर तक पहुंचाया है।
    श्री मंगल ने कहा कि रोहतक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का एक हिस्सा है और यह औद्योगिक एवं शैक्षणिक केंद्र है। जिसमें दिल्ली से बड़े एवं विशाल महानगरों से निवेश आकर्षित करने की क्षमता है। दरअसल, रोहतक तीन राष्ट्रीय राजमार्गों के जरिए सात शहरों से जुड़ा है। इसके चलते भारी एवं हल्के दोनों ही वाणिज्यिक वाहनों के लिए भारी बाजार संभावना मौजूद है। हम ग्राहक सेवा में नये मानक कायम कर अत्यंत मजबूत डीलर पार्टर के जरिए इस बाजार की जरूरतें पूरी करेंगे।
    डीलरशिप के उद्घाटन के बारे में ग्लोबल ऑटोमोबाइल्स के प्रबंध निदेशक सतपाल नरवाल ने कहा कि हम इस क्षेत्र के ग्राहकों के लिए महिन्द्रा ट्रक एंड बस के साथ मिलकर नये डीलरशिप का अनावरण कर रहे हैं, ऐसे में हम ट्रक इंडस्ट्री के नये अध्याय में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह नई डीलरशिप बाजार की अपनी गहन समझ का इस्तेमाल कर उन्हीं उच्च मानकों की अनुकृति तैयार करने के लिए अवसर प्रदान करती है। एक साथ मिलकर, हम ग्राहकों को बेहतरीन प्रदर्शन करने में मदद करेंगे।
    इस अवसर पर मुख्य रूप से कंपनी के जोनल हेड रमन गुप्ता, जोनल सर्विस हेड दिनेश मालवांकार, एरिया मैनेजर लक्ष्यदीप कौल, डॉ. रवि गुगनानी, ग्लोबल आटोमोबाईल्स के निदेशक नवीन शर्मा, सतपाल सिंह आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।
सतपाल सिंह,
निदेशक,
ग्लोबल ऑटोमोबाइल्स
फोन : 9050900090