रोहतक, 22 अप्रैल। हरियाणा कला परिषद् के द्वारा महम के राजकीय महाविद्यालय के सभागार में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय नाट्य व लोक कला महोत्सव का दूसरा दिन धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हरियाणा के एडवोकेट जनरल राजेश गौड़ रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य रोहित कुमार ने की। इस अवसर पद ग्रामीण दर्शकों ने कार्यक्रम को खूब सराहा तथा महम जैसे क्षेत्र में ऐसे नाटकों का होना प्रासंगिक बताया।

आज डॉ. मनीष जोशी व उनके दल ने कार्यक्रम के दौरान पं. लख्मी चन्द पर आधारित लख्मी प्रेम नाटक का सुन्दर मंचन कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला। डॉ. मनीष द्वारा निर्देशित नाटक को दर्शकों ने खूब सराहा। अपनी सुन्दर प्रस्तुति द्वारा कलाकारों ने पं. लख्मी चन्द व उनके द्वारा हरियाणवी लोक संस्कृति में दिये गये योगदान को सुन्दर तरीके से प्रकट किया गया। 
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश गौड़ ने कला परिषद् द्वारा कला उत्थान के लिये किये जाने वाले कार्यों की सराहना की व युवाओं को लोक संस्कृति से जुडऩे की अपील की। आयोजक हरियाणा लोक कला संस्थान के अध्यक्ष शीशपाल चौहान ने बताया कि हरियाणा लोक कला संस्थान व हरियाणा कला परिषद् महम जैसे अन्य क्षेत्रों जहां इस प्रकार के उत्सव नहीं होते वहां इस प्रकार के उत्सवों का आयोजन करेगी ताकि ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी कलाओं से जुड़ सकें। संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप बहमनी ने बताया कि कला परिषद् द्वारा लगभग साठ हजार नुक्कड़ नाटक हरियाणा सरकार की योजनाओं से सम्बन्धित करवाये जा रहे हैं। जिससे कलाकारों को रोजगार मिल रहा है एवं यह एक सराहनीय कदम है।
इस अवसर पर जितेन्द्र सैनी, संदीप यादव, अमित भारद्वाज, दीपक, पवन आदि हजारों दर्शक मौजूद रहे।