ऊना, 22 अगस्त:  हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के निर्देशानुसार  वन विभाग के सहयोग से आज कोर्ट नं0 4 ऊना के न्यायिक दण्डाधिकारी आर. मिहुल शर्मा ने रावमापा ईसपुर, भदसाली, सलोह तथा वन विहार में स्कूलों के बच्चों और स्कूल स्टाफ के साथ साथ मिलकर आंबला, हरड़ और कनैर आदि के पौधों का पौधारोपण किया। पौधारोपण की श्रृंखला में उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ईसपुर में 50 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भदसाली में 25, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अप्पर सलोह में 6 और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला वन विहार में विभिन्न प्रजाति के 21 पौधे रोपित किए।
पौधारोपण के दौरान न्यायिक दण्डाधिकारी आर.मिहुल शर्मा ने बच्चों को पर्यावरण सुरक्षा एवं पेड़ पौधों के महत्व बारे विस्तारपूर्वक अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि पेड़ों का हमारे जीवन के साथ घनिष्ट संबन्ध है। पेड़ों से जहां हमें प्राण वायु प्राप्त होती है वहीं पर्यावरण को स्वच्छ रखने और भू-क्षरण  में इनकी अह्म भूमिका रहती है। 
 उन्होंने बच्चों से पर्यावरण सुरक्षा के लिए पॉलीथीन का इस्तेमाल न करने की भी सलाह दी। साथ ही बच्चों से पर्यावरण सुरक्षा के प्रति अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करने पर बल दिया।
इस अवसर पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे। 
-000-