Chandigarh,21.11.19-संगीत-विद्या का प्रयोग आदि काल अर्थात वैदिक काल से ही सुदृढ़ संस्कृति स्थापना हेतु किया जाता रहा है । आप सबको यह जानकर अत्यंत हर्ष होगा की व्यक्तिगत , पारिवारिक व् सामाजिक स्तर पर, सजनों के नैतिक उत्थान हेतु, बच्चों के चाहुर्मुखी विकास में अग्रणी दृढ़ संकल्पी सतयुग दर्शन ट्रस्ट के सरंक्षण में सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र ,चंडीगढ़ द्वारा मानवता थीम पर आधारित “स्वरांजली 2019” कार्यक्रम का आयोजन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, सेक्टर 32 चंडीगढ़ , 19 नवम्बर को किया गया ।

कार्यक्रम का उद्घघाटन माननीय मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रेशमा गांधी जी , श्रीमती अनुपमा तलवार जी एवं ट्रस्ट के मार्गदर्शक श्री सजन जी ने किया । श्री एस. के. शर्मा जी (पूर्व डी जी पी पंजाब ) , श्रीमती इंदु शर्मा जी ( चीफ़ मेंटर ऑफ़ आई टी एफ टी कॉलेज ) कार्यक्रम के विशेष अतिथि रहे।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहा की भावी पीढ़ी को उनके कुदरत प्रदत मूल गुण यानि मानवता से परिचित करा, उन्हें दुराचार व व्यभिचार छोड़ सदाचार अपनाने के प्रति प्रेरित करना । ताकि वे स्वार्थ युक्त अलगाववादी के स्वभाव छोड़ परमार्थ की विचारधारा को ग्रहण करने में सक्षम हो सकें । मानवता ग्रहण करने का उत्साह प्रतिभागियों की मुख मुद्रा पर भी स्पष्ट तौर से देखा गया । और मूक व बधिर , दृष्टिहीन मासूम बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया ।

बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक शास्त्रीय संगीत और नृत्य की प्रस्तुति से पूरा सभागार गूँज उठा । स्टेज पर थिरके बच्चों के कदमों ने व शास्त्रीय संगीत, भजन गायन तथा देश भक्ति का संगीत पेश कर सबका मन मोह लिया । किसी ने शास्त्रीय नृत्य की प्रस्तुति दी तो किसी के कदम लोक नृत्य पर थिरके तो किसी ने भारत की अलौकिक संस्कृति को दर्शाया और किसी ने नृत्य के माध्यम से एकता का संदेश दिया ।

ट्राई सिटी इंटर स्कूल कॉम्पटीशन 2019 के विजेताओं को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया गया । रनिंग ट्रॉफ़ी का हक़दार सेक्टर 27 चंडीगढ़ का मोती राम आर्या स्कूल रहा । सभी बाल कलाकारों को उपहारों से कार्यक्रम में सम्मानित भी किया गया ।

अधिक जानकारी के लिए कला केंद्र की सेंटर हेड श्रीमती अनिता कपूर जी से 9888551482 पर संपर्क करे ।