SOLAN,दिनांक 01.05.2024-अर्की विधानसभा क्षेत्र की सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) टीम ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के बातल मतदान केंद्र में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित किया।
अभियान की अध्यक्षता स्वीप नोडल अधिकारी प्रो. यशपाल शर्मा ने की। उन्होंने बातल मतदान केंद्र में स्थानीय मतदाताओं के साथ लोकतंत्र के महापर्व में मतदान के महत्व पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।
उन्होंने उपस्थित मतदताओं को उनके वोट का महत्व समझाया और जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान वाले दिन वोट देने जरूर जाएं ताकि लोकतंत्र को और अधिक मज़बूत किया जा सके।
स्वीप टीम ने बातल मतदान केंद्र के मतदाताओं को चुनाव आयोग द्वारा दी जाने वाली विशेष सुविधाएं जैसे 85 वर्ष के अधिक आयु वर्ग के लोगों और दिव्यांग जनों (40 प्रतिशत से अधिक) को घर से ही मतदान की सुविधा, 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाताओं को 4 मई, 2024 तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने व सी-विजिल और सक्षम एप के बारे में भी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर स्वीप टीम के अधिकारी डॉ. हेमराज सूर्य, प्रो. योगेश कुमार बीएलओ सुपरवाइजर जितेंद्र शर्मा, अन्य बीएलओ सहित वरिष्ठ नागरिक चिंतामणि शर्मा उपस्थित थे।