बिलासपुर में मतदाता जागरूकता रैली का शुभारंभ, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

बिलासपुर 1 मई 2024-जिला बिलासपुर में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत लोगों को शत प्रतिशत मतदान को जागरूक करने के लिए आज मतदाता जागरूकता रैली का शुभारंभ जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने डीएवी स्कूल के छात्र-छात्राओं को हरी झंडी दिखाकर की।

आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि जिला बिलासपुर में 1 में से लेकर 27 में तक जिला के सभी शिक्षण संस्थान अपने कैंपस से बाहर जाकर अपने आसपास के क्षेत्र में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेंगे जिसके लिए स्वीप रैली और नुक्कड़ नाटक जैसे कार्यक्रम किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि कक्षा 6 से ऊपर के बच्चे बिलासपुर जिला के सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में 1 मई 4, 7, 9, 13,16,20, 25 और 27 मई को जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा।

4 मई तक बनवा सकते हैं छूटे हुये मतदाता अपना वोट
उपायुक्त ने कहा कि आगामी 4 मई तक ऐसे पात्र मतदाता जो किसी कारण वश अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करवाने से छूट गये हैं अपना नाम मदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में शमिल होने का कार्य ऑनलाईन और ऑफ लाईन दोनों माध्यम से किया जा सकता है। उन्होंने सभी छूटे हुये पात्र मदाताओं से अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने का आग्रह किया ताकि एक जून को सभी पात्र लोग अपने मत का प्रयोग कर सकें।