4 मई तक वोट बनवाने का मौका: अमरजीत सिंह
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पात्र युवाओं से की फार्म-6 पर आवेदन की अपील
लोकतंत्र के पर्व में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करें जिला हमीरपुर के मतदाता

हमीरपुर 01 मई। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमरजीत सिंह ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2024 और विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर मतदाता सूचियों में नाम दर्ज करवाने की अंतिम तिथि 4 मई निर्धारित की गई है। इस वर्ष पहली अप्रैल को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवा या किन्हीं कारणों से छूटे अन्य पात्र लोग 4 मई तक अपने बूथ लेवल अधिकारी के पास या तहसीलदार अथवा एसडीएम कार्यालय में फार्म-6 पर आवेदन करके अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवा सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वोटर हेल्पलाइन ऐप और वोटर पोर्टल- वोटर्स.ईसीआई.जीओवी.इन के माध्यम से भी फार्म-6 पर आवेदन किया जा सकता है। 4 मई के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
अमरजीत सिंह ने कहा कि जिला के प्रत्येक पात्र नागरिक का नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज होना चाहिए। तभी वे मतदान के माध्यम से लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किन्हीं कारणों से अगर किसी पात्र नागरिक का नाम छूट गया है तो मतदाता सूची में अपना नाम शामिल करवाने के लिए उसके पास 4 मई तक आखिरी मौका है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे एक जून को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें, ताकि जिला में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को हासिल किया जा सके।