हिसार, 03.05.24- : जहाँ इस लोकसभा चुनाव में जजपा का मटियामेट हो जायेगा, वहीं भाजपा प्रत्याशियों का किसान जगह जगह विरोध कर रहे हैं और उनसे सवाल पूछ रहे हैं जिनका कोई जवाब इनके पास नहीं । कांग्रेस को मुश्किल से प्रत्याशी मिल पाये । यह कहना है इनेलो के ऐलनाबाद से विधायक व कुरूक्षेत्र से लोकसभा प्रत्याशी अभय चौटाला का ! वे हिसार से पार्टी प्रत्याशी सुनैना चौटाला का नामांकन करवाने से पहले न्यू क्लाॅथ मार्केट में आयोजित‌ जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब मैंने पिछले साल फरवरी से परिवर्तन यात्रा निकाली तो मेरी आलोचना की गयी कि यह तो बीच में यात्रा छोड़ देगा लेकिन मैंने 4200 किलोमीटर की यात्रा पूरी की और लगभग दो हज़ार गांवों के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को बहुत करीब से जानने का अवसर मिला। सुनैना चौटाला ने भी इस यात्रा में पूरा साथ-सहयोग दिया । अधिक गर्मी के कारण संक्षेप में अपनी बात रखी और इनेलो की भूमिका और विपक्ष के रूप में किसानों का साथ देने की बात कही ।
इनसे पूर्व हिसार लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सुनैना चौटाला ने जनसभा को संबोधित करते कहा कि हरियाणा में भाजपा ने तांडव मचा रखा है । दूसरी ओर राष्ट्रीय मीडिया भी सब कुछ छिपाने में जुटा है न कि दिखाने में ! मुख्यधारा का मीडिया बिकाऊ हो चुका है, इसे जनता के दुख दर्द से कोई सरोकार नहीं रहा । उन्होंने इनेलो नेता अभय चौटाला की भरपूर सराहना करते कहा कि सारे देश में एक ये ही विधायक थे, जिन्होंने किसान आंदोलन के दर्द में विधायक पद से इस्तीफा दिया। कांग्रेस नेता हरियाणा विधानसभा में खामोश रह जाते लेकिन अभय चौटाला खुलकर गलत नीतियों का विरोध करते रहे । श्रीमती सुनैना चौटाला ने क्षेत्रीय दल इनेलो को ताकत देने का आह्वान किया।
इस जनसभा को संबोधित करने वालों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, रामफल कु़ंडू, बलवीर मायना, वेद सिंह मुंडे, विजय जैन, ओमप्रकाश गोरा, सुमित्रा देवी, उमेद लोहान आदि शामिल थे जबकि जनसभा में रमेश चुघ, रवि चौटाला, अन्नू सूरा ढींगड़ा, सुमित्रा चौटाला, राज सिंह मोर, राजीव राजा, कृष्णा दलाल, चतर सिंह स्याहड़वा, ललिता टाक, सबीना, देवीलाल सिहाग, संतोष जागलान, अमित ढुल आदि मौजूद थे ।
#महिलाओं का एक जत्था हरे कपड़े और हरे झ़ंडे लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा । वैसे भी महिलाओं की सख्या काफी थी ।
# इनेलो कार्यालय में हवन : न्यू क्लाॅथ मार्केट में आने से पूर्व अभय चौटाला व सुनैना चौटाला ने ईनेलो कार्यालय में हुए हवन में आहुति डाली और फिर जनसभा में पहुंचे।
# गानों में अभय के गुणगान : गानों में अभय चौटाला का गुणगान इस तरह किया गया :
खून में रही किसानी
सेवा में कटी जवानी!
# पुराना गवर्नमेंट काॅलेज मैदान तक पैदल : न्यू क्लाॅथ मार्केट से पुराना गवर्नमेंट काॅलेज मैदान तक पैदल और फिर कारों‌ के काफिले के साथ वहां से नामांकन पत्र भरने गयीं सुनैना चौटाला !