भरमौर, 3 मई-सहायक निर्वाचन अधिकारी व एडीएम भरमौर कुलबीर सिंह राणा की अध्यक्षता में भरमौर विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिनियुक्त 14 सेक्टरों से संबंधित सेक्टर अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन लघु सचिवालय पट्टी के सभागार में किया गया।
इस दौरान उपस्थित सैक्टर अधिकारियों को ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला में सभी सैक्टर अधिकारियों को ईवीएम व वीवीपैट से संबंधित हैंड बुक भी उपलब्ध करवाई गई तथा विस्तृत जानकारी दी गई।
सहायक रिटर्निंग अधिकारी कुलबीर सिंह राणा ने कहा कि सैक्टर अधिकारी अपने सैक्टर में पीआरओ व सहायक रिटर्निंग अधिकारी के बीच में एक कडी के रूप में कार्य करते हैं तथा मतदान के दिन उनका कार्य और भी अधिक संवेदनशील हो जाता हैं।
उन्होंने कहा कि ईवीएम से संबंधित प्रशिक्षण बारे सभी अधिकारी ध्यान दें तथा दिए गए दिशा निर्देशों को ध्यान से पड़े ताकि चुनाव में किसी भी अवांछित परिस्थिति का सामना ना करना पड़े। इस अवसर पर सभी अधिकारियों को पोल डे मॉनिटरिंग सिस्टम की भी विस्तृत जानकारी भी दी गई।
बैठक में सैक्टर अधिकारी मीत कुमार, हरमिंदर चौणा , करतार सिंह, अशीष शर्मा, संतोष कुमार, विवेक चंदेल, राजेश कुमार, नाएव तहसीलदार इलेक्शन सुनील कुमार शर्मा, कार्यवाहक इलेक्शन कानूनगो रतन चंद और ईवीएम नोडल अधिकारी गोपाल चौहान सहित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे ।