*ईवीएम-वीवीपैट की दूसरी रेंडमाईजेशन विस क्षेत्र स्तर पर 19 मई को: डीसी
*सात विस क्षेत्रों के मुख्यालयों को कड़ी सुरक्षा के साथ भेजी ईवीएम-वीवीपैट *जिला मुख्यालय पर राजनीतिक दलों की उपस्थिति में हुई थी प्रथम रैंडमाइजेशन
धर्मशाला 3 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी हेमराज बैरवा ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के दौरान उपयोग की जाने वाली ईवीएम और वीवीपैट विस स्तर पर दूसरी रेंडमाईजेशन राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में 19 मई को आयोजित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि ईवीएम व वीवीपैट की प्रथम रेंडमाइजेशन के पश्चात शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सात विधानसभा क्षेत्रों नुरपुर, इंदौरा, फतेहपुर, ज्वाली, देहरा, जस्वां प्रागपुर, ज्वालामुखी के लिए भेजी गईं हैं जबकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों जयसिंहपुर, सुलह, नगरोटा बगबां, कांगड़ा, शाहपुर, धर्मशाला, पालमपुर, बैजनाथ के लिए शनिवार को ईवीएम तथा वीवीपैट की रवानगी सुनिश्चित की जाएगी। ईवीएम तथा वीवीपैट को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में रखा जाएगा।
प्रथम रेंडमाईजेशन भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में संपन्न की गई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी हेमराज बैरवा ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश के निर्देशों की अनुपालना करते हुए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को रैंडमाइजेशन प्रक्रिया के बारे में संपूर्ण जानकारी दी गई। ईवीएम के रैंडमाइजेशन के बाद सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को ईवीएम तथा वीवीपैट की सूची प्रदान की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त कांगड़ा हेमराज बैरवा ने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को संचालित किया जा रहा है तथा इसमें विभिन्न स्तरों पर कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है ताकि किसी भी स्तर पर कोताही नहीं हो सके।