जेजेपी-एएसपी की सरकार बनने पर किसानों को मिलेगा 25 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा - दुष्यंत चौटाला

बीजेपी-कांग्रेस खाली घोषणाएं करती है, जेजेपी वादे पूरे करके दिखाती है पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

हम सबसे पहले 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन करेंगे - दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 28 सितंबर। हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जननायक जनता पार्टी की सरकार में हिस्सेदारी थी तो जेजेपी ने किसानों को मिलने वाली मुआवजा राशि को साढ़े सात हजार रुपए से बढ़ाकर 15 हजार रुपए प्रति एकड़ करवाया था। उन्होंने किसानों से वादा करते हुए कहा कि जेजेपी-एएसपी गठबंधन की सरकार बनने पर इस मुआवजा राशि को बढ़ाकर 25 हजार प्रति एकड़ किया जाएगा। वे शनिवार को रतिया, फतेहाबाद और पिहोवा में जेजेपी-एएसपी उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि आज प्राइवेट कंपनियां फसलों का बीमा करवाने के लिए प्रीमियम राशि के चक्कर में किसानों को परेशान करती है लेकिन हमारा वादा है कि हमारी सरकार बनने पर 'जननायक फसल सुरक्षा बीमा योजना' बनाकर किसानों की प्रीमियम राशि का करीब साढ़े 650 करोड़ रुपए सरकार के खाते से वहन करवाएंगे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सोच के कारण ही आज हरियाणा के करीब 1200 गांवों में बच्चों के पढ़ने के लिए डिजिटल लाइब्रेरी की व्यवस्था है और जेजेपी ही सरकार बनने पर प्रदेश के सभी 6800 गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी बनाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज महिलाओं की सुरक्षा बेहद जरूरी विषय है, इस दिशा में जेजेपी-एएसपी का वादा है कि प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में 50 प्रतिशत महिला अध्यापकों को आरक्षण दिया जाएगा। इसी तरह गरीब परिवारों के पढ़ने वालों बच्चों के रहने की व्यवस्था के लिए उपमंडल स्तर पर अंबेडकर छात्रावास बनाने जैसे अनेक वादों के साथ हम अपना घोषणा पत्र जनता के समक्ष रखेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की सरकार में हिस्सेदारी के दौरान मंडियों में हाथों-हाथ किसानों की फसल की खरीद कर उसका भुगतान किया, समय पर किसानों को मुआवजा मिला, लेकिन पिछले 20 सालों से भाजपा और कांग्रेस ने जनता के लिए क्या किया ? जनता ये सब समझती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा बीजेपी और कांग्रेस खाली घोषणाएं करती है, लेकिन जेजेपी अपने वादों को पूरा करके दिखाती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी-एएसपी की सरकार बनने पर सबसे पहले 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन की जाएगी क्योंकि बुजुर्गों से किया हुआ यह हमारा प्रमुख वादा है। पूर्व डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि राज की ताकत से ही जनता का भला हो सकता है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल और सर छोटूराम ने भी राज में हिस्सेदारी से ही जन कल्याण के काम किए थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने पांच साल सांसद और पांच साल डिप्टी सीएम रहते हुए हरियाणा में अनेक बदलाव के काम करके दिखाएं है और हम अपने एक-एक काम का जनता को हिसाब दे सकते है। उन्होंने कहा कि जनता सोच-समझकर काम करने वाले नेताओं को ही राजनीति में आगे बढ़ने का अवसर दें। पूर्व डिप्टी सीएम ने ऐलनाबाद में भी जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार के पक्ष में रोड शो करके वोट की अपील की।

==============================

किसान-कमेरे का मिलाप जेजेपी-एएसपी का गठबंधन, हरियाणा में रचेगा इतिहास - चंद्रशेखर आजाद

एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा- डबवाली के लिए दिग्विजय ही सबसे बेस्ट

चंडीगढ़, 28 सितंबर। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख एवं सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा है कि अब न्याय की लड़ाई के लिए लाठी-डंडे, गोली चलाने की जरूरत नहीं पड़ती है, बल्कि जनता बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर के दिए गए अधिकार वोट की चोट से अपनी कसर निकाल सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की नीतियों के कारण हरियाणा में जनता लंबे समय से परेशान है। वे शनिवार को डबवाली में जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला के पक्ष में विशाल रोड शो के दौरान स्थानीय लोगों से वोट की अपील कर रहे थे। चंद्रशेखर ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि डबवाली में दिग्विजय नहीं, बल्कि चन्द्रशेखर आजाद ही चुनाव लड़ रहा है, इसलिए कार्यकर्ता जेजेपी-एएसपी की ऐतिहासिक जीत दर्ज करवाने में कोई कोर-कसर न छोड़े।

एएसपी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हरियाणा में बदलाव लाने के लिए जेजेपी-एएसपी ने गठबंधन करके किसान और कमेरे की सोच का मिलाप किया है, ऐसे में जनता जेजेपी-एएसपी का साथ दें। उन्होंने दिग्विजय को नेक सोच का नेता बताया और कहा कि डबवाली में दिग्विजय द्वारा करीब 40 गांवों में निशुल्क ई-लाइब्रेरी खोलने, खेल स्टेडियम बनवाने, नशे के खिलाफ लड़ने की मुहिम सराहनीय है। उन्होंने कहा कि डबवाली के लिए दिग्विजय चौटाला ही सबसे बेहतर है।

इस अवसर पर जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सिरसा में आज कई धुर विरोधी एक साथ आ गए है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला का गोपाल कांडा और आदित्य से हाथ मिलाना अलग-अलग विचारधाराओं का मिलन है। उन्होंने कहा कि यह तीनों नेता भाजपा के इशारे पर चुनाव लड़ रहे है और ऐसे सांठगांठ करने वाले नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ेगा। दिग्विजय ने यह भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस आपसी उलझन में ही उलझ कर रह कर जाएगी। चंद्रशेखर आजाद और दिग्विजय चौटाला ने गांव देसु जोधा, डबवाली गांव, अलीकां, मौजगढ़, लंबी, गोरीवाला, मोड़ी, गंगा, अबूबशहर, सकताखेड़ा, लोहगढ़, जोतांवाली, शेरगढ़ और डबवाली शहर में विशाल रोड शो करके स्थानीय लोगों से वोट की अपील की।