CHANDIGARH, 17 सितंबर। जननायक जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि जेजेपी की सोच के कारण ही आज हरियाणा में 50 प्रतिशत महिलाएं सरपंची की कुर्सी पर बैठी है और ग्रामीण विकास में अपनी अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जेजेपी-एएसपी गठबंधन की सरकार बनने पर महिलाओं का सरकारी मास्टरनी बनने का सपना भी साकार होगा। नैना चौटाला ने वादा किया कि हमारी सरकार आने पर महिलाओं को सभी शिक्षण संस्थानों की टीचिंग जॉब्स में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा ताकि हमारी बहन-बेटियां समाज को शिक्षित करने में भी अपना बड़ा योगदान दे सके। मंगलवार को नैना चौटाला उचाना हलके में विभिन्न गांवों के दौरे दौरान महिलाओं से रूबरू थी। उन्होंने जेजेपी-एएसपी प्रत्याशी पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के लिए चुनाव प्रचार किया। ग्रामीणों द्वारा नैना चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया।

जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने सरकार की हिस्सेदारी के दौरान वादे मुताबिक महिलाओं को प्रदेश के सभी राशन डिपुओं में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी देकर रोजगार देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी महिलाओं के हित में आगे भी ऐसे ऐतिहासिक कदम उठाएगी और सरकार बनने पर सहकारी क्षेत्र की वीटा बूथ, हरहित स्टोर जैसी अनेक योजनाओं में महिलाओं की 33 प्रतिशत हिस्सेदारी सुनिश्चित करके उनकी आमदनी में इजाफा करेगी। इतना ही नहीं आंगनबाड़ी और आशा वर्कर बहनों का मानदेय भी बढ़ाकर 21 हजार रुपए प्रतिमाह किया जाएगा।

नैना सिंह चौटाला ने पूर्व डिप्टी सीएम के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि दुष्यंत ने न केवल प्रदेश हित में जेजेपी के चुनावी वादों को पूरा किया, बल्कि उचाना में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य करके भी दिखाए है। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला द्वारा उचाना में 1200 करोड़ रुपए की लागत से सड़क, पेयजल सहित अनेक सामूहिक विकास कार्य करवाए गए। नैना चौटाला ने कहा कि दुष्यंत के अलावा और कोई नेता उचाना और हरियाणा के हित के बारे में नहीं सोच सकता, क्योंकि पिछले 40 सालों से कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह परिवार ने उचाना को विकास के मामले में पीछे रखने का काम किया, जबकि दुष्यंत चौटाला ने विधायक और डिप्टी सीएम के तौर पर उचाना और पूरे हरियाणा में अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।