चंडीगढ़ , 14.03.24-"2047 तक विकसित भारत के लिए युवाओं को सशक्त बनाना" विषय पर एनएसएस शिविर डीएवी कॉलेज सेक्टर 10 में शुरू हुआ, जिसके उद्घाटन समारोह में पवन बंसल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।
विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पवन बंसल ने कहा, कि अपने विद्यार्थी जीवन में वह भी एनएसएस के सदस्य हुआ करते थे। उन्होंने युवाओं के शिक्षा संस्थानों के प्रशासनिक कार्यों में भागीदारी का महत्व बताते हुए कहा कि भविष्य में युवाओं के लीडरशिप रोल में आने के लिए ज़रूरी है कि वो इसके गुर अभी से सीखें, और इसके लिए उन्हें सिर्फ बड़ों के आदेशों नहीं बल्कि उनके साथ बराबरी के स्तर पर आकर संवाद करना चाहिए। पवन बंसल ने विद्यार्थियों को औरों के लिए जीने की सीख दी और सामाजिक कल्याण के कार्य व शिक्षा का लंगर बांट समाज के विकास पर ध्यान केंद्रित करने को कहा।
13 से 19 मार्च तक 7 दिवसीय दिन और रात का एनएसएस विशेष शिविर डीएवी कॉलेज, चंडीगढ़ में शुरू हुआ। जिसका विषय रहा "विकसित भारत@2047 के लिए युवाओं का सशक्तिकरण" और नारा "मैं नहीं बल्कि आप" था। जिसे माय भारत और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया गया था।