हिसार, 16.03.24-- हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सीनियर प्रवक्ता व जिला कन्वीनर बजरंग गर्ग ने पत्रकार वार्ता में कहा की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का किसान, कर्मचारी, व्यापारी व आम जनता दुखी है। प्रदेश की जनता की भारी नाराजगी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री पद से हटाने का काम किया अगर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश की जनता के हित में काम किए होते तो भाजपा मनोहर लाल खट्टर को हटती नहीं। चुनाव के समय भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री बदलने से क्या किसान, कर्मचारी, मजदूर, व्यापारी व आम जनता की नाराजगी दूर हो जाएगी। जिस प्रकार 9.5 साल में भाजपा सरकार ने किसानों, सरकारी कर्मचारी, छात्र, आंगनबाड़ी महिलाएं व चुने हुए सरपंचों को दौड़ा-दौड़ा कर लाठियां से पीटने का काम किया क्या जनता उसे भूल जाएगी। आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में जनता वोट की चोट से भाजपा को घर बिठाने का काम करेगी।

बजरंग गर्ग ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड भारत देश में सबसे बड़ा घोटाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि विदेशों से काला धन लाएंगे और हर व्यक्ति को 15-15 लाख रुपए दिए जाएंगे जबकि हकीकत यह है की काला धन वाली कंपनियों से भारतीय जनता पार्टी ने मोटा चंदा लेना था जो कि भाजपा सरकार में सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके अरबों रुपए का चंदा लेने का काम किया है। 22,217 इलेक्टोरल बॉन्ड बेचे गए हैं उनमें से केवल अब तक 18,771 बॉन्ड की जानकारी दी गई है बाकी की पूरी जानकारी एसबीआई बैंक को सार्वजनिक करनी चाहिए जबकि सुप्रीम कोर्ट ने अधूरी जानकारी देने के लिए एसबीआई को फटकार तक लगाई है। बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार कि यह नीति है कि हमें मलाई खाने के लिए चंदा दो और बदले में धंधा लो। चंदा देने वाली अनेकों कंपनियां है जिन्होंने भाजपा को चंदा दिया और चंदा देने के लिए कुछ दिन बाद ही उन कंपनियों को भारी लाभ प्राप्त हुआ है। यहां तक की 14 ऐसी कंपनियां है जिस पर ईडी व सीबीआई की कार्रवाई की गई ईडी व सीबीआई की कार्रवाई के तुरंत बाद मजबूरी में कंपनियों ने भारतीय जनता पार्टी को मोटा चंदा देना पड़ा। बजरंग गर्ग ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को प्राइवेट हॉस्पिटलों में 5 लाख तक के मुफ़्त इलाज की सुविधा मिलती थी। प्राइवेट हॉस्पिटलों के 300 करोड़ रुपए से ज्यादा सरकार की तरफ बाकी है। सरकार द्वारा हॉस्पिटलों का भुगतान ना करने के कारण प्राइवेट हॉस्पिटलों ने एक बार मरीजों का इलाज करना आज से बंद कर दिया है। सरकार को प्राइवेट हॉस्पिटलों के मालिकों से बातचीत करके तुरंत समस्या का समाधान करना चाहिए जबकि गरीब व्यक्ति इस महंगाई में अपना इलाज अच्छे ढंग से नहीं कर सकता। आयुष्मान योजना के तहत गरीबों का इलाज ना होने से मरीजों भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बजरंग गर्ग ने कहा कि जबकि सरकारी हॉस्पिटलों में कोई मूलभूत सुविधा तक नहीं है सरकारी अस्पताल में डॉक्टर व स्टाफ तक की भारी कमी है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्कूलों की हालत खस्ता है, ना अच्छी शिक्षा मिल रही है और स्कूलों में बच्चों के बैठने के लिए बेंच तक नहीं है। सरकार द्वारा हजारों सरकारी स्कूल बंद व मर्ज कर दिए गए हैं। इसी प्रकार ना सरकारी हॉस्पिटलों में जनता के लिए अच्छी चिकित्सा है। सरकार अच्छी चिकित्सा व अच्छी शिक्षा देने में पुरी तरह विफल सिद्ध हुई है।

इस अवसर पर पूर्व आईएएस चंद्र प्रकाश, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता छत्रपाल सोनी, प्रदेश प्रवक्ता तेजवीर पूनिया, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष सत्येंद्र सारण, महिला ग्रामीण जिला अध्यक्ष संतोष जून, डॉ कुलवंत मोर,चंद्रभान काजला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री कृष्ण दुग्गल, संदीप धीरणवास, राजेंद्र बंसल, निरंजन गोयल , साधुराम, उमेश कुमार आदि कांग्रेसी नेता मौजूद थे।