HAMIRPUR,22.03.24-नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के सौजन्य से सहारा युवा मंडल रोपा के द्वारा हमीर बी एड कॉलेज हमीरपुर में एड्स जागरूकता शिविर का आयोजन करवाया गया ।
कार्यक्रम में कॉलेज की प्रचार्या शिवाली राणा, अध्यापक वर्ग विशेष रूप से उपस्थित रहे । कार्यक्रम में बी एड और जेबीटी के विद्यार्थियों ने भाग लिया ।
काउंसलर पल्लवी शर्मा ने एचआईवी एड्स किस तरह से फैलता है और इससे किस तरह से बचा जा सकता है इस बारे में युवाओं को जागरूक किया । उन्होंने युवाओं को बताया कि एचआईवी से संक्रमित हो जाने के बाद भी किस प्रकार से एक सरल और स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है । युवाओं ने ध्यानपूर्वक उनकी बातों को सुना और अपने सवालों का काउंसलर पल्लवी शर्मा जी से हल जाना । सहारा युवा मंडल रोपा के प्रधान शशि पाल ने बताया कि यह अभियान एड्स नियंत्रण समिति हिमाचल प्रदेश द्वारा आदेशित किया गया था । नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर के माध्यम से नवंबर 2023 से मार्च 2024 तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करके सहारा युवा मंडल रोपा द्वारा युवाओं को एचआईवी एड्स के प्रति जागरूक किया गया । अंतर्राष्ट्रीय एड्स दिवस के अवसर पर जागरूकता शिविर करवाया गया । अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर गांव रोपा में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया । गांव लोहारी में युवाओं को जागरूक किया गया । इस तरह से यह अभियान चलाया गया और हमीरपुर के विभिन्न क्षेत्रों में सहारा युवा मंडल रोपा द्वारा एड्स के प्रति युवाओं को जागरूक किया गया ।