स्वीप कार्यक्रम के तहत पूबोवाल आईटीआई में दिया मतदाता जागरूकता संदेश
ऊना, 24 मार्च। जिला में लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत स्वीप कार्यक्रमों के माध्यम से युवा मतदाताओं को प्रेरित कर मतदाताओं को जागरूकता संदेश दिया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को आईटीआई पूबोवाल में स्वीप कार्यक्रम आयोजित करके वोट के महत्व बारे जागरूक किया गया।
इस दौरान बताया कि 1 अप्रैल 2024 को 18 साल की आयु या उससे अधिक का हो रहे किसी युवा ने यदि अभी अपना वोट नहीं बनवाया है तो वह वोट जरूर बनवा ले। 4 मई तक मतदाता सूची में पंजीकरण कराया जा सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि जिले में विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग विभागों ने माध्यम से स्वीप कार्यक्रम आयोजित करके मतदाता जागरूक संदेश दिए जा रहे हैं। इसके अलावा मतदाता जागरूकता संदेश के लिए सभी उपमंडलों में हस्ताक्षर अभियान के तहत भी जागरूकता संदेश देने पर जोर दिया जा रहा है।

==================================

जिला में 110 खुदरा शराब की दुकानों की बोली 27 मार्च को - विनोद सिंह डोगरा
ऊना, 24 मार्च - जिला में शेष बची 110 खुदरा शराब की दुकानों की बोली 27 मार्च को दोपहर 2 बजे डीआरडीए हाॅल ऊना में होगी। यह जानकारी उप आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी ऊना विनोद सिंह डोगरा ने दी।
उन्होंने बताया कि दुकानों/यूनिट का विवरण, निविदा फाॅर्म व अन्य जानकारी के लिए कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2024-25 की आबकारी नीति के अनुसार अंग्रेजी शराब का कोटा खपत के अनुसार ही उठा सकते हैं। एमआरपी समाप्त कर दिया गया है। दुकान के कोटे की बजाये यूनिट का कोटा होगा। बोली तथा निविदा पर कैश डाउन कंडीशन रहेगी। शहरी क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकान पर देशी शराब भी मिलेगी। स्वीट वाइन की दुकान खोलने के लिए न्यूनतम दूरी तथा एनओसी की शर्त नहीं होगी। दुकानों तथा बार के खोलने व बंद होने के समय में छूट दी गई है। इसके अतिरिक्त बीयर की शेल्फ लाईफ छः माह से बढ़ाकर नौ माह कर दी गई है।