सोलन-दिनांक 17.11.2019-सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि गुरू नानक देव जी ने विश्व को ईमानदारी से कत्र्वय पालन करने तथा आपस में प्रेम एवं भाईचारे से रहने की सीख दी। डाॅ. सैजल आज सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर में श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के समापन समारोह में शिरकत करने के उपरान्त उपिस्थत संगत को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने सभी को प्रकाशोत्सव की शुभकामनाएं प्रेरित कीं।
डाॅ. सैजल ने कहा कि गुरू नानक देव जी ने अपने जीवन एवं शिक्षाओं के माध्यम से लोगों को ईश्वर की निकटता का एहसास करवाया तथा सभी को मिलजुल कर रहने का सन्देश दिया। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव जी की शिक्षाएं प्राणी मात्र के लिए अमृत समान हैं। प्रकाश पर्व हम सभी को जीवन के अन्धकार को समाप्त करने के लिए सद्मार्ग पर चलने का सन्देश देता है।
उन्होंने इस अवसर पर गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति एवं स्थानीय लोगों की विभिन्न समस्याओं की जानकारी प्राप्त की और विश्वास दिलाया कि विभिन्न समस्याओं का समयबद्ध निपटारा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था एवं सम्पर्क मार्ग की दिशा में शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया।
गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने डाॅ. सैजल को सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया।
भाजपा मण्डल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, बीडीसी सदस्य किरण प्रकाश शर्मा, कसौली भाजपा मीडिया प्रभारी चन्दन शर्मा, गुरूद्वारा प्रबन्धक समिति के सदस्य दिलबाग सिंह, हरनाम सिंह, दलबीर सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा श्रद्धालु उपसिथत थे।
.0.