सोलन दिनांक 02.06.2023

वार्ड नम्बर 16 में 09 जून तक मार्ग बंद रखने के आदेश

अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय यादव ने नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर 16 में ट्रांसफार्मर से पूर्ण चंद भवन कैलाश नगर तक जाने वाले मार्ग को 09 जून, 2023 तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 115 में निहित प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग करते हुए किए गए हैं।

इन आदेशों के अनुसार उपरोक्त मार्ग को 09 जून, 2023 तक प्रातः 09.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक बंद रहेगा।
आदेशों के अनुसार अग्निश्मन सेवा वाहन, रोगी वाहन, रोगी को लाने ले जाने के लिए प्रयुक्त किए जा रहे वाहन, नगर निगम वाहन तथा आवश्यक सेवाओं के लिए प्रयोग किए जा रहे वाहन इन आदेशों के दायरे से बाहर रहेंगे।

इन आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि 09 जून, 2023 तक इन मार्ग को बंद रखने के दृष्टिगत आमजन को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

==========================

सोलन दिनांक 02.06.2023
वार्ड नम्बर 16 में 08 जून तक मार्ग बंद रखने के आदेश

अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय यादव ने नगर निगम सोलन के वार्ड नम्बर 16 में किशन ठाकुर के आवास से अप्पर रबौन स्थित नाला तक जाने वाले मार्ग को 08 जून, 2023 तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। यह आदेश मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा 115 में निहित प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग करते हुए किए गए हैं।
इन आदेशों के अनुसार उपरोक्त मार्ग को 08 जून, 2023 तक प्रातः 09.00 बजे से सांय 05.00 तक बंद रखा जाएगा।
आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए प्रयुक्त वाहन, अग्निश्मन सेवा वाहन, रोगी वाहन, रोगी को लाने ले जाने के लिए प्रयुक्त किए जा रहे वाहन, नगर निगम वाहन तथा आवश्यक सेवाओं के लिए प्रयोग किए जा रहे वाहन इन आदेशों के दायरे से बाहर रहेंगे।
इन आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि 08 जून, 2023 तक इन मार्ग को बंद रखने के दृष्टिगत आमजन को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

==============================

सोलन दिनांक 02.06.2023

माँ शूलिनी मेला की स्मारिका, निमंत्रण पत्र इत्यादि के लिए निविदाएं आमंत्रित

राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला की स्मारिका, निमंत्रण पत्र, ड्यूटी पहचान पत्र एवं कूपन इत्यादि के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा सीलबंद निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। यह निविदाएं मेला अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के कार्यालय को 12 जून, 2023 तक प्रेषित करनी होंगी।

23 जून से 25 जून, 2023 तक आयोजित किए जा रहे राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला में स्मारिका, निमंत्रण पत्र, ड्यूटी पहचान पत्र एवं कूपन इत्यादि के लिए सीलबंद निविदाएं मेला अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के समक्ष 12 जून, 2023 की प्रातः 11.00 बजे तक पहंुच जानी चाहिएं। सील निविदाओं को उसी दिन प्रातः 11.30 बजे अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के कार्यालय में बोलीदाताओं के समक्ष खोला जाएगा।

ज़िला प्रशासन से स्पष्ट किया है कि केवल उन्हीं बोलीदाताओं की वित्तीय निविदाएं खोली जाएंगी जिनकी तकनीकी निविदाएं स्वीकार्य होंगी। निविदा प्रपत्र एवं विवरण अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस पर कार्यालय समय में प्राप्त किया जा सकता है।

निविदा प्रपत्र एवं विवरण वेबसाइट www.hpsolan.gov.in पर भी उपलब्ध है।

इच्छुक बोलीदाताओं को उपायुक्त सोलन एवं अध्यक्ष शूलिनी मेला समिति सोलन के नाम पर अग्रिम धरोहर राशि के रूप में 15 हजार रुपये का एफडीआर अथवा डिमांड ड्राफ्ट जमा करवाना होगा। अग्रिम धरोहर राशि के बिना प्राप्त निविदा को खारिज कर दिया जाएगा। सफल बोलीदाता की अग्रिम धरोहर राशि माँ शूलिनी मेला-2023 की समाप्ति के उपरांत वापिस कर दी जाएगी।

बोलीदाता को मुद्रण कार्य का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए उन्हें तकनीकी निविदा के साथ हल्फनामा अथवा स्व सत्यापित घोषणा संलग्न करनी होगी। बोलीदाताओं को पंजीकृत प्रिंटिंग प्रैस की उपलब्धतता के संबंध में प्रमाण पत्र देना होगा।

इस संबंध में पूरी जानकारी वेबसाइट ww.hpsolan.gov.in पर अथवा अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय सोलन से प्राप्त की जा सकती है।

मेला अधिकारी को किसी भी निविदा को स्वीकार अथवा अस्वीकार होने का अधिकार होगा।

===========================

सोलन दिनांक 02.06.2023

180 पदों के कैंपस इंटरव्यू 06 जून को ज़िला रोज़गार कार्यालय सोलन में होंगे आयोजित

मैसर्ज़ मोटोजिल़ प्राइवेट लि., मैसर्ज़ क्वेस काॅप लि., मैजसऱ् चण्डीगढ़ सेल्स सोलन तथा मैसज़ एस.आई.एस. उद्योगों में विभिन्न पदों को भरने के लिए 06 जून, 2023 को ज़िला रोज़गार कार्यालय सोलन में कैंपस इंटरव्यू आयोजित किए जा रहे हैं। यह जानकारी ज़िला रोज़गार अधिकारी सोलन संदीप ठाकुर ने दी।
संदीप ठाकुर ने कहा कि विभिन्न 180 पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं, 12वीं, स्नातक बी.काॅम, एम.काॅम, आई.टी.आई फिटर, इलैक्ट्रीशियन, बाॅयलर थर्मोकाॅल, बॉयलर फायरमैन थर्मोकाॅल निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि 18 से 37 आयु वर्ग के युवा इन पदों के लिए होने वाले कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।
उन्होंने कहा कि इच्छुक अभ्यार्थी ज़िला रोज़गार कार्यालय सोलन में 06 जून, 2023 को प्रातः 10.30 बजे कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते है।
उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के कार्यालय दूरभाष नम्बर 01792-227242 तथा मोबाईल नम्बर 70189-18595 व 78768-26291 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

=================================

सोलन दिनांक 02.06.2023
माँ शूलिनी मेला में दोपहर तथा रात्रि भोजन के लिए सील बंद निविदाएं आमंत्रित

राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला में दोपहर तथा रात्रि भोजन के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा सील बंद निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। यह निविदाएं मेला अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के कार्यालय को 12 जून, 2023 तक प्रेषित करनी होंगी।
23 जून से 25 जून, 2023 तक आयोजित किए जा रहे राज्य स्तरीय माँ शूलिनी मेला में दोपहर तथा रात्रि भोजन के लिए सीलबंद निविदाएं मेला अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के समक्ष 12 जून, 2023 की प्रातः 11.00 बजे तक पहंुच जानी चाहिएं। सीलबंद निविदाओं को उसी दिन प्रातः 11.30 बजे अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के कार्यालय में बोलीदाताओं के समक्ष खोला जाएगा।
ज़िला प्रशासन से स्पष्ट किया है कि केवल उन्हीं बोलीदाताओं की वित्तीय निविदाएं खोली जाएंगी जिनकी तकनीकी निविदाएं स्वीकार्य होंगी। निविदा प्रपत्र एवं विवरण अतिरिक्त उपायुक्त सोलन के कार्यालय से किसी भी कार्य दिवस पर कार्यालय समय में प्राप्त किया जा सकता है।
निविदा प्रपत्र एवं विवरण वेबसाइट www.hpsolan.gov.in पर भी उपलब्ध है।
इच्छुक बोलीदाताओं को उपायुक्त सोलन एवं अध्यक्ष शूलिनी मेला समिति सोलन के नाम पर अग्रिम धरोहर राशि के रूप में 20 हजार रुपये का एफडीआर अथवा डिमांड ड्राफ्ट जमा करवाना होगा। अग्रिम धरोहर राशि के बिना प्राप्त निविदा को खारिज कर दिया जाएगा।
इस संबंध में पूरी जानकारी वेबसाइट www.hpsolan.gov.in पर अथवा अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय सोलन से प्राप्त की जा सकती है।
शूलिनी मेला समिति को किसी भी निविदा को स्वीकार अथवा अस्वीकार करने का अधिकार होगा।

===============================

CHAMBA,02.06.23-

7 जून को होगा नवसृजित आशा कार्यकर्ता के पदों के लिए साक्षात्कार
हटनाला, सुराड़ा, चौंतड़ा और हरदासपुरा में भरे जाएंगे आशा कार्यकर्ता के पद

चंबा, 2 जून-मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य खण्ड पुखरी के अंतर्गत आने वाले शहरी क्षेत्र वार्ड हटनाला, सुराड़ा, चौंतड़ा और हरदासपुरा में नवसर्जित आशा कार्यकर्ता के पद भरे जाने हैं।

उन्होंने बताया कि इन पदों को भरने के लिए 7 जून को प्रातः 10:30 बजे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आवेदक साक्षात्कार हेतु सभी जरूरी दस्तावेजों सहित निर्धारित तिथि और समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें।

===================================

HAMIRPUR,02.06.23-

गांधी चौक, हीरानगर, बल्ह, बड़ू में 4 को बंद रहेगी बिजली
हमीरपुर 02 जून। विद्युत उपमंडल-2 हमीरपुर के अंतर्गत लाइनों की आवश्यक मरम्मत और पेड़ों की काट-छांट के कार्य के चलते 4 जून को सर्किट हाउस, हीरानगर, कृष्णानगर, डांग क्वाली, गांधी चौक, बल्ह, अणु कलां, अणु खुर्द, ब्राह्मणी, मोहीं, बड़ू, घनाल, बरोहा, पंजाली और साथ लगते गांवों में सुबह 9 से सायं 5 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी।
सहायक अभियंता अश्वनी पुरी ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

==================================

छात्रों को नशे से बचाने के लिए हर स्कूल में बनेंगे मेन्टर टीचर

नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत स्कूल प्रमुखों की कार्यशाला हरोली में आयोजित

ऊना जिले के युवाओं को नशे की आदत से बचाने के लिए स्कूल स्तर पर विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है। नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत चलाए जा रहे इस कार्यक्रम में छठी क्लास से बाहरवीं क्लास के छात्रों को तवज्जो दी जाएगी। इसके लिए हरोली ब्लॉक के स्कूलों के प्रमुखों को प्रशिक्षित किया गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरोली में आयोजित इस कार्यशाला में स्कूल स्तर के प्रधानाचार्य एवं मुख्यध्यापकों के साथ अभियान की रणनीति पर चर्चा की गई। साथ ही इस अभियान की महत्ता के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

किशोरों को नशे के दुष्प्रभावों से बचाने के मकसद से चलाए जा रहे इस अभियान के तहत हरोली ब्लॉक के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के लिए विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का शुंभारंभ राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरोली के प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार ने किया। उन्होनें सभी प्रधानाचार्यों का स्वागत करते हुए नशे को देश की सबसे बड़ी चुनौती बताते हुए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की सराहना की।

उन्होंने सभी मौजूद प्रिसिपलें से आह्वान किया कि अपने स्कूलों में इस कार्यक्रम के माध्यम से विद्याथीयों को नशे के खिलाफ जागरुक होने रके लिए तैयार करें। इस कार्यशाला में बतौर रिसोर्स पर्सन विजय कुमार और पंकज पंडित ने नशे से होने वाले दुष्प्रभाव व स्कूली बच्चों को नशे के प्रभाव से बचाने की विस्तृत जानकारी दी। उन्होनें बताया की नशा मुक्त ऊना अभियान के तहत आने वाले समय में सभी स्कूलों में मेटर टीचर चयनित कर उनकी विशेष कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिससे हर स्कूल में बच्चे नशे के खिलाफ जागरुक हो सकें और नशे को हां व जिंदगी को न कह सकें।

कार्यशाला मेंविभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य शामिल रहे जिनमें जगजीत सिंह राणा, विजयता राणा, डॉ. नीलम, महिंद्र कौर, नीता रानी, जसविंद्र कौर, रिपुजित सिंह, प्रवीण कुमार, अमृत लाल, अश्विन कुमार, विवेक राणा, नरेश जसवाल, राजेश कुमार, राजिंद्र चौधरी, किरण ठाकुर, स्नेह लता, मंजु शर्मा, प्रदीप कौर, अलका कपिला, डॉ. राजेश कौशल, वरिंद्र चंदेल, शिव कुमार आदि प्रमुख थे।