भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
भाजपा प्रदेश महामंत्री ने विनम्रता से किया आग्रह,कृपा से एक्स पर अपलोड कर दें तिवारी जी
तिवारी जी अगर एक्स पर इसे अपलोड करें तो इतिहास के विद्यार्थियों पर भी होगी मेहरबानीःजिंदल

चंडीगढ़, 19.04.24- भाजपा के प्रदेश महामंत्री अमित जिंदल ने चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को उनकी पार्टी के एक ऐतिहासिक तथ्य से अवगत कराते हुए निवेदन किया है कि वह इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा करें। उन्होंने कहा कि लगता है तिवारी जी को भाजपा के प्रेसनोट ज्यादा अच्छे लगते हैं,इसलिए उन्होंने 18 अप्रैल रात साढ़े आठ बजे एक्स पर अपलोड किया है।भाजपा प्रदेश महामंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी आज के इस ऐतिहासिक तथ्य को भी अगर एक्स पर साझा करे तो इतिहास में रुचि रखने वालों पर खासी मेहरबानी होगी। जिंदल ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है,इसका मतलब यह नहीं की वह किसी का ठिकरा दूसरों के सिर फोड़े।भाजपा महामंत्री ने कहा कि इसी लिए मैं एक ऐतिहासिक तथ्य पेश कर रहा हूं। कांग्रेस प्रत्याशी से संवाद के रुप में जिंदल ने कहा कि 12 जून, 1975 को इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला तो याद होगा ना मनीष तिवारी जी या भूल गए।

उन्होंने कहा कि इसी तारीख को कांग्रेस (आई)पार्टी की माता यानी श्रीमती इंदिरा गांधी चुनाव में गड़बड़ी की दोषी करार दी गई थी।तब सोशलिस्ट नेता राजनारायण जी द्वारा प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के रायबरेली से चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर देश को हिला देने वाला महत्वपूर्ण फैसला 12 जून 1975 को आया था। मनीष तिवारी जी आप भूल गए तो अपनी पार्टी के बुजुर्गवार कांग्रेस नेता से पूछे,क्योंकि तब खुद श्रीमती गांधी कोर्ट रूम में तलब की गई थी और वे वहां उपस्थित भी हुईं थी। मनीष जी देश का युवा और भावी पीढ़ी के लिए यह केस स्टडी योग्य है,क्योंकि भाजपा पर असहिष्णु,तानाशाही और अनाप शनाप आरोप लगाने वाली कांग्रेस की दिग्गज नेत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को चुनावी गड़बड़ी कराने का दोषी करार देते हुए जस्टिस जगमोहनलाल ने रायबरेली सीट का चुनाव रद्द करने के साथ साथ अगले छह वर्ष तक किसी भी संवैधानिक पद के लिए अयोग्य घोषित किया था।

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने कहा कि आज करीब 50 साल पुराना कांग्रेस का काला अध्याय इसलिए खोल रहा हूं,क्योंकि दो संसदीय क्षेत्रों की जनता को भगवान भरोसे छोड़ कर भागे कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी जी अब चंडीगढ़ की सेवा करना चाहते हैं। भाजपा ने जब उनसे लुधियाना और आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र की जनता के दर्द का हिसाब मांगा जा रहा है तो उन्हें संविधान के अनुच्छेद 142 की शक्तियां याद आ रही है। जिंदल ने कहा कि भाजपा संविधान और देश की न्याय व्यवस्था का पूरा सम्मान करती है। अगर कोई गलती करेगा तो उसका भुगतान भी करना होगा। संविधान से बड़ा कोई नहीं। कोई अगर इसकी अवमानना करता है तो न्यायसंगत कार्रवाई की हिमायती भाजपा सदैव रही है। मगर मनीष तिवारी जी आप जिस राजनीतिक दल से आते हैं,शायद उसके कारनामों को आप जानबूझ कर भूल रहे हैं।

भाजपा महामंत्री जिंदल ने कहा कि आजादी के बाद जनता का विश्वास जीतकर जो गैर कांग्रेसी राजनीतिक दल सत्ता में आए थे,इस श्रेणी की 54 सरकारों को कांग्रेस के हाथ ने आलोकंतात्रिक ढंग से गिराने का काम किया था और आपकी पार्टी की दिग्गज श्रीमती इंदिरा गांधी जी का केस तो आपको बता ही दिया है। जिंदल ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी से विनम्र आग्रह किया है कि कृपा करके ऊपर दिए गए तथ्य अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर जरुर साझा करें।जनता को पता चलना चाहिए कि 12 जून 1975 को क्या हुआ था,इससे आपका भी सामान्य ज्ञान बढ़ेगा और जिन्हें नहीं पता,उनको भी आपके कर कमलों से ऐतिहासिक जानकारी हासिल होगी।

=======================================

शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन
खेल जगत से जुड़ी हस्तियों से भाजपा प्रदेश कार्यालय में रूबरू हुए थे प्रदेशाध्यक्ष जेपी मल्होत्रा
शहर के खेल संगठनों के पदाधिकारियों ने कमलम में दिया संजय टंडन को समर्थन
मोदी सरकार की खेल नीति से शुरु हुआ भारत में खेलों का स्वर्णिम युग-जेपी मल्होत्रा

चंडीगढ़, 19.04.24-शहर के 40 खेल संगठनों ने भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को समर्थन देने की घोषणा की है।यह घोषणा भाजपा प्रदेश कार्यालय के सभागार में आयोजित खेल जगत से जुड़ी हस्तियों के साथ कार्यक्रम में हुई। इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने खेल जगत से जुड़े युवक युवतियों,खेल प्रशिक्षकों इत्यादि से उनके क्षेत्र की समस्याओं व आवश्यकताओं बारे में जानकारी ली। इस मौके पर विभिन्न खेलों से जुड़े अंतरराष्ट्रीय,राष्ट्रीय और प्रदेश के साथ जिला स्तर के खिलाड़ी और खेल प्रशिक्षक भी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम में विशेष रुप से पहुंचे खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी शिरकत की और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को आश्वस्त किया कि वे भाजपा प्रत्याशी को इसलिए समर्थन देंगे,क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में उन्होंने अपनी खेल नीति से अंतरराष्ट्रीय स्तर खिलाड़ियों और खेलों को पुरजोर प्रोत्साहन दिया।रूबरू कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री के 10 साल का कार्यकाल खेल क्षेत्र का स्वर्णिम युग बना है। उनका सपना अपने राष्ट्र को एक खेलशक्ति बनाने के साथ साथ खेलों के माध्यम से समाजिक सशक्तिकरण के रुप में नया अध्याय जोड़ने का है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि यह मोदी का ही विजन है कि उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति में खेलों को भी एक विषय के रूप में पढ़ाने की योजना बनाई।

चंडीगढ़ नेटबाल एसोसिएशन के महासचिव पीएस लांबा, चंडीगढ़ केकेइंग एसोसिएशन के प्रधान डा.राकेश मलिक,महासचिव जयंत आत्रेय,कुश्ती संघ चंडीगढ़ के महासचिव दर्शन लाल, चंडीगढ़ योग एसोसिएशन की उपाध्यक्ष मीनाक्षी ठाकुर,चंडीगढ़ टेबल टेनिस एसोसिएशन के महासचिव नरेश कुमार,चंडीगढ़ रोलबाल एसोसिएशन के महासचिव अमित नागर, चंडीगढ़ टागोवार एसोसिएशन के महासचिव अमित कुमार,चंडीगढ़ गतका एसोसिएशन मनिंद्र सिंह एवं भारत रत्न अटल जिला के अध्यक्ष राजेंद्र जोशी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।