सोलन -दिनांक 19.04.2024

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया

ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने आज ज़िला मुख्यालय स्थित जी.पी.एस. निगरानी के लिए स्थापित नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। यह कक्ष आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के लिए गठित उड़न दस्तों की निगरानी का कार्य करता है।
मनमोहन शर्मा ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत सोलन ज़िला में आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। ज़िला में स्थित सभी पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में तीन-तीन उड़न दस्ते गठित किए गए हैं। यह उड़न दस्ते आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन व उसके समरूप शिकायत की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करने, असामाजिक तत्वों की गतिविधियों, मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नकदी के वितरण, अवैध शराब के वितरण एवं अन्य कोई भी संदेहास्पद वस्तुएं जिनसे मतदाताओं को प्रभावित करने की सम्भावना हो, उसकी निगरानी एवं उस पर त्वतिर कार्रवाई के लिए गठित किए गए हैं।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह व पुलिस अधीक्षक बद्दी इल्मा अफ़रोज़, अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय कुमार यादव, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

=======================================

सोलन दिनांक 19.04.2024

लोक सभा निर्वाचन के संचालन के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों का प्रथम रेंडमाइजेशन

ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने आज ज़िला सोलन के एन.आई.सी. मुख्यालय में लोक सभा निर्वाचन-2024 के संचालन के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों का भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार डी.आई.एस.ई. सॉफ्टवेयर में प्रथम यादृच्छिकरण ¼Randomisation) किया।
मनमोहन शर्मा ने बताया कि ज़िला से कुल 3516 अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सॉफ्टवेयर के माध्यम से निर्वाचन ड्यूटी के लिए प्राथमिक व द्वितीय पूर्वाभ्यास के लिए नियुक्त किया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोलन गौरव सिंह, पुलिस अधीक्षक बद्दी इलमा अफरोज, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव, ज़िला सूचना व विज्ञान अधिकारी संजीव कुमार, सहायक ज़िला सूचना व विज्ञान अधिकारी श्वेताश्व शतक, तहसीलदार निर्वाचन उषा चौहान, नायब तहसीलदार निर्वाचन दीवान सिंह ठाकुर, अधीक्षक बाबु राम चौधरी भी उपस्थित थे।