चण्डीगढ़ :02.06.24- योग के जरिये व्यक्ति के शारीरिक, मानसिक व अध्यात्मिक उत्थान में मदद मिलती है। जिन कठिन परिस्थितियों में पत्रकार काम करते हैं, उसका मुकाबला योगिक जीवन के जरिये ही गुणात्मक ढंग से किया जा सकता है। ये कहना था चण्डीगढ़ प्रेस क्लब के अध्यक्ष नलिन आचार्य का।

आचार्य क्लब के तत्वावधान में मीडियाकर्मियों व उनके परिजनों के लिये आयोजित तीन सप्ताह के प्रातः कालीन योग प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उल्लेखनीय है कि क्लब के सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए प्रात: छह से सात बजे तक योग के विभिन्न यौगिक अभ्यास, योगिक व्यायाम, आसन, प्राणायाम एवं ध्यान का प्रशिक्षण, क्लब परिसर सेक्टर 27 में दिया जा रहा है। इस दौरान शिविर में प्रशिक्षण देने वाले योगाचार्य आचार्य बलविंदर ने कहा है कि मीडियाकर्मी जटिल परिस्थितियों के दौरान अपना काम करते हैं। हालिया आम चुनाव के दौरान उन्होंने चुनौतीपूर्ण स्थितियों में खबरों का दायित्व निभाया है। ऐसे में जरूरी है कि वे संपूर्ण स्वास्थ्य के लिये वे लगातार योग करें। इससे उनकी स्मरण शक्ति का भी संवर्धन होगा।इस मौके पर उपस्थिति

प्रेस क्लब के पदाधिकारी अजय जालंधरी ने बताया कि योग का यह व्यावहारिक प्रशिक्षण शिविर 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस तक जारी रहेगा। इस दौरान योग विशेषज्ञ पत्रकार अरुण नैथानी भी मौजूद रहे।