*भाजपा सरकार में राईस मिलरों की चेकिंग के नाम पर पुलिस बिठाकर सरकारी अधिकारियों ने दोनों हाथों से लूटने का काम किया है- बजरंग गर्ग

*सरकार 1 क्विंटल धान के बदले 67.5 किलो चावल की बजाएं 60 किलो चावल लेने का नियम बनाना चाहिए- बजरंग गर्ग

*सरकार को धान पिनाई 10 रुपए क्विंटल की बजाएं 120 रुपए राइस मिलों को देनी चाहिए- बजरंग गर्ग

*सरकार की गलत नीतियों से हरियाणा में चावल उद्योग बर्बादी की करगार पर है- बजरंग गर्ग

*भाजपा सरकार में व्यापारी लूटा रहा है और किसान पीट रहा है- बजरंग गर्ग

*भाजपा सरकार में एफसीआई विभाग के अधिकारी चावल गोदाम लगाने के नाम पर 10 हजार रुपए गाड़ी खुलेआम ले रहे है- बजरंग गर्ग

हिसार, 21.09.24-- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग ने राइस मिलरों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि सरकार की गलत नीतियों से हरियाणा चावल उद्योग बंद होने के करगार पर है जबकि सरकार जो राइस मिलरों को धान देती है। 100 किलो धान के बदले 67.5 किलो चावल लेने का नियम बनाया हुआ है जो सरासर गलत है जबकि 100 किलो धान में 60 किलो चावल ही निकलता है। सरकार को मिलरों से 60 किलो चावल लेने का नियम बनाना चाहिए। बजरंग गर्ग ने कहा कि धान की पिनाई करके चावल निकालने की मिलिंग 30 सालों से सिर्फ सरकार राईस मिलरों को 10 रुपए प्रति क्विंटल दे रही है जबकि धान पिनाई का खर्च लगभग 120 रुपए प्रति क्विंटल आता है। आज कल लेबर खर्च अनाप-शनाप बढ़ चुके हैं। राईस मिलरों को लागत का बैंक ब्याज इनकम तक नहीं होती। सरकार को धान पिनाई का 120 रुपए प्रति क्विंटल राइस मिलरों को देना चाहिए। श्री गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार में खुलेआम भ्रष्टाचार का बोलबाला है। राईस मिलर जो चावल की गाड़ियां एफसीआई के लगता है। चावल पास करने के नाम पर 10‌ हजार रुपए रिश्वत के नाम पर खुलेआम एफसीआई के अधिकारी राईस मिलरों से ले रहे हैं अगर जो राइस मिलर पैसे नहीं देता है तो उसका चावल एफसीआई के अधिकारी जानबूझकर रिजेक्ट कर देते हैं।

बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार में व्यापारी लूटा है और किसान पीटा है आज भाजपा सरकार से व्यापारी व उद्योगपति बेहद दुखी है। देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि भाजपा सरकार ने राइस मिलरों की चेकिंग के नाम पर मिलरों में पुलिस बिठा दी गई है और चेकिंग के नाम पर सरकारी अधिकारियों ने राईस मिलरों को दोनों हाथों से लूटने का काम किया है।