टिकट बंटते ही पानी के बुलबुले की तरह फूटी भाजपा, कांग्रेस का और भी बुरा हाल होगा दुष्यंत चौटाला

उचाना से नामांकन भरकर बोले पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, “जीतेंगे उचाना, जीतेंगे हरियाणा

चंडीगढ़, 5 सितंबर। हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही भाजपा पानी के बुलबुले की तरह फूट गई है और चुनाव में भाजपा का सफाया तय है। उन्होंने कहा कि टिकट बांटने पर कांग्रेस का बीजेपी से भी बुरा हाल होगा। वीरवार को दुष्यंत चौटाला उचाना कलां से नामांकन भरने के उपरांत पत्रकारों से रूबरू थे। पूर्व डिप्टी सीएम ने नामांकन के दौरान विशाल रोड शो कर जेजेपी-एएसपी गठबंधन की ताकत दिखाई और विरोधियों की नींद उड़ाई। इस दौरान जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला, विधायक नैना चौटाला, जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला सहित भारी संख्या में जेजेपी और आजाद समाज पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में उचाना से ही बदलाव की लहर चली थी और उसमें युवा ताकत को मजबूती मिली। उन्होंने कहा कि इस बार भी उचाना ने बदलाव की नींव रख दी है और हमारा इरादा है जीतेंगे उचाना, जीतेंगे हरियाणा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी-एएसपी गठबंधन मिलकर प्रदेश को युवा नेतृत्व देगा और विधानसभा चुनाव के त्रिकोणीय मुकाबले में गठबंधन की युवा सरकार बनेगी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा में टिकट बंटे 24 घंटे भी नहीं हुए है और इतने समय में ही रूझान आने शुरू हो गए है। उन्होंने कहा कि भाजपा के तीन मंत्री, दो प्रदेश अध्यक्ष, करीब 13 विधायक, अनेक जिला अध्यक्ष, सैकड़ों पदाधिकारी मैदान छोड़कर भाग गए है और यह तो अभी शुरुआत है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो लोग जेजेपी को तोड़ने की बात करते थे, वह भाजपा पानी का बुलबुला साबित हुई। उन्होंने कहा कि जेजेपी से केवल कई विधायक ही पार्टी छोड़कर गए थे, लेकिन भाजपा का संगठन और उनके विधायक दोनों कमजोर निकले। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा की फूट का कारण यह है कि बीजेपी ने कार्यकर्ताओं को दरकिनार करते हुए बागी नेताओं को महत्व दिया, अब भाजपा का सफाया निश्चित है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि टिकट बंटने के बाद कांग्रेस का भी इससे बुरा हाल होगा। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी कटी पतंग साबित हुए है। उन्होंने कहा कि करनाल से चुनाव लड़ने की बात करने वाले सीएम लाडवा से चुनाव लड रहे है और वे पूरे चुनाव लाडवा से बाहर नहीं निकलेंगे।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने न केवल अपने चुनावी वादों को पूरा किया, बल्कि उचाना में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य करके दिखाए है। उन्होंने कहा कि 40 साल से उचाना में केवल एक परिवार यहां से राजनीति करता रहा, लेकिन विकास के मामले में उचाना पिछड़ा रहा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने उचाना में 1200 करोड़ रुपए की लागत से सड़क, पेयजल सहित अनेक सामूहिक विकास कार्य समान रूप से करवाए है। एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो लोग हमें उचाना से जाने की बात कहते थे, वे पहले भाजपा छोड़ गए और अब कांग्रेस भी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि अब तक तो उनकी टिकट ही फाइनल नहीं हुई है, जबकि हम नामांकन भर चुके है और इस बार जेजेपी पहले से ज्यादा ताकत के साथ मुकाबला लड़ेगी।

========================================

पीयू में इनसो की जीत की हैट्रिक, इनसो के विनीत यादव बने पीयू स्टूडेंट्स काउंसिल के नए महासचिव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जेजेपी के छात्र संगठन इनसो ने किया कमाल

चंडीगढ़, 5 सितंबर। जेजेपी की छात्र इकाई इनसो ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में जीत की हैट्रिक लगाते हुए महासचिव पद पर शानदार जीत हासिल की है। इनसो प्रत्याशी विनीत यादव ने महासचिव पद पर लगभग 350 मतों से शानदार जीत हासिल की है। इस शानदार जीत के बाद पीयू स्टूडेंट्स काउंसिल के नवनियुक्त महासचिव विनीत यादव ने कहा कि इनसो ने पिछले 2 साल काउंसिल में महासचिव के पद पर रहते हुए शानदार काम किया, इसी का नतीजा है कि लगातार तीसरे साल हमने जीत हासिल की है। विनीत यादव ने कहा पीयू जीतकर हमने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मजबूत पैगाम भेजा है और इससे निश्चित तौर पर पार्टी को मजबूती मिलेगी, भाई दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व को मजबूती मिलेगी और भाई दिग्विजय चौटाला के भी हाथ मजबूत होंगे।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने इनसो पंजाब यूनिवर्सिटी की टीम को जीत की बधाई देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में इनसो टीम ने जीत की हैट्रिक लगायी है और यह जीत हमारे लिए बेहद ख़ास है। दिग्विजय ने कहा कि इनसो को लगातार छात्र हित में काम करने का इनाम मिला है और यह आगे भी जारी रहेगा। दिग्विजय ने कहा कि लगातार 3 चुनाव जीतना बताता है कि पीयू के छात्रों का विश्वास इनसो के साथ है और इस विश्वास के लिए वह पीयू के छात्रों का आभार व्यक्त करते हैं।