CHANDIGARH, 08.09.24-राष्ट्रव्यापी जनजागरूकता अभियान विश्व फिजीयोथेरेपी माह 2024 के अंतिम दिवस के अवसर पर “मिशन जीवन रेखा” के अंतर्गत विशाल रक्त दान शिविर कारगिल विजय की रजत जयंती को समर्पित कर पीजीआई चंडीगढ़ में नव्य भारत फाउंडेशन (एनबीएफ) एवं स्टूडेंट असोसिएशन ऑफ फिजीकल थेरेपी (एसएपीटी) द्वारा खेल भारती चंडीगढ़ के सहयोग से आयोजित करवाया गया।

कैंप में मुख्य अतिथि के नाते जनरल(रिटा०) वेद प्रकाश मलिक(PVSM,AVSM), सेना प्रमुख(1997-2000) कारगिल युद्ध जी की गरिमामयी उपस्थिति रही। जनरल मलिक ने कारगिल के अद्भुत क्षणों को याद करते हुए बताया कि यह विजय भारत के सैनिकों के शौर्य एवं पराक्रम का परिणाम है,साथ ही रक्तदाताओं को सम्मानित किया व एनबीएफ भारत के इस दैविक कार्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। इस मौक़े पर प्रो० सुचेत सचदेव,प्रो०हरिकिशन ट्रांसफ़यूजन मेडिसिन विभाग से व प्रो०हिमांशु भयाना, हड्डी रोग विभाग से अति विशिष्ट अतिथि के नाते उपस्थित रहे व सभी ने इस राष्ट्रव्यापी जनजागरूकता अभियान की सराहना करी।

इस मौक़े पर पीजीआई चंडीगढ़ के फिजियोथेरेपिस्ट , नव्यभारत फ़ाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० अनिरुद्ध उनियाल जी ने बताया कि एनबीएफ एवं एसएपीटी सदैव राष्ट्र कल्याण के कार्य के लिए संलग्न है और राष्ट्र सेवा परमो धर्मः ही हमारा मंत्र है।इस मौके पर रोटो (उत्तर) के सहयोग से अंगदान जागरूकता शिविर भी आयोजित करवाया गया ।

कैंप में 25+ donors donated their blood.

सिमरन कौर, अंकुर, ख़ालिद, गुंजन, ऋषभ ,दीक्षा , परितोष , महेश जोशी ,एडवोकेट समीक्षा जी आदि पीजीआई चंडीगढ़ के कई डाक्टर, नर्सेंस, फिजियोथेरेपिस्ट, छात्र व अन्य स्टाफ़ उपस्थित रहे ।