*सरकार ने तुरंत प्रभाव से सरसों व गेहूं का उठान नहीं किया तो व्यापार मंडल हरियाणा की मंडियां बंद करके सड़कों पर आ जाएगा- बजरंग गर्ग

*मुख्यमंत्री के 72 घंटे में अनाज खरीद, उठान व भुगतान के सभी दावे पूरी तरह से फेल सिद्ध हुए हैं- बजरंग गर्ग

*सरकार की गलत नीतियों से प्रदेश का आढ़ती व किसान बर्बादी की कगार पर है- बजरंग गर्ग

*सरकार बड़े-बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए अनाज, सब्जी व फलों के व्यापार पर उनका कब्जा करवाना चाहती है - बजरंग गर्ग

*सरकार बड़े-बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए अनाज मंडियां बंद करवाने पर तुली हुई है- बजरंग गर्ग

*सरकार की लापरवाही के कारण लाखों मीट्रिक टन सरसों व लगभग 40 लाख मीट्रिक टन गेहूं मंडियों में पड़ा है- बजरंग गर्ग

*मंडियों में सरसों व गेहूं का उठान व भुगतान ना होने से आढ़ती व किसानों में सरकार के प्रति बड़ी भारी नाराजगी है- बजरंग गर्ग

चंडीगढ़26.04.24-- हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कांन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने आढ़ती व किसानों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि भिवानी अनाज मंडी में काफी दिनों से लाखों क्विंटल सरसों व गेहूं खुले में पड़ा है और भिवानी, दादरी व हरियाणा में सरसों व गेहूं से अनाज मंडियां भरी पड़ी है। पहले भी कई बार बारिश होने के कारण सरसों व गेहूं भीगने से लाखों क्विंटल सरसों व गेहूं खराब हो चुका है और मौसम विभाग द्वारा फिर से आज और कल बारिश बताई जा रही है अगर हरियाणा में फिर से बारिश आ जाती है तो खुले में पड़ा लाखों टन सरसों 40 लाख मीट्रिक टन गेहूं खराब हो जाएगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से प्रदेश का आढ़ती व किसान बर्बादी की कगार पर है। मुख्यमंत्री के 72 घंटे में अनाज खरीद, उठान व भुगतान के सभी दावे पूरी तरह से फेल सिद्ध हुए हैं। मंडियों में 1 महीने से सरसों व लगभग 40 लाख मीट्रिक टन गेहूं का उठान बकाया है। सरकार को अपनी घोषणाओं के अनुसार तुरंत प्रभाव से सरसों व गेहूं का उठान व भुगतान करना चाहिए। अगर सरकार ने तुरंत प्रभाव से सरसों व गेहूं का उठान नहीं किया तो व्यापार मंडल हरियाणा के मंडियां बंद करके सड़कों पर आ जाएगा। अनाज खरीद में हरियाणा सरकार पूरी तरह से फेल सिद्ध हुई है ।आज सरकार से आढ़तियों को आढ़त नहीं मिलती किसान को फसल के पूरे दाम व पल्लेदारों को मजदूरी तक नहीं मिलती है जिसके कारण प्रदेश का व्यापारी किसान व मजदूर सरकार से भारी खफा है। भाजपा सरकार व्यापारी, किसान व मजदूर विरोधी सरकार है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार बड़े-बड़े घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए अनाज, सब्जी व फलों के व्यापार पर उनका कब्जा करवाना चाहती है और सरकार अनाज मंडीयां बंद करके प्राइवेट मंडी चालू करना चाहती है ताकि बड़े-बड़े घरानों को इसका फायदा मिल सके।