चंबा, 18 सितंबर-एसडीएम चम्बा प्रियांशु खाती की अध्यक्षता में आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कीड़ी में "भविष्य सेतु एक पहल सुनहरे भविष्य की" विषय पर आधारित व्यवसायिक मार्गदर्शन एवं करियर परामर्श शिविर का आयोजन किया गया।
प्रियांशु खाती ने विद्यार्थियों के साथ संवाद करते हुए सिविल सेवाओं की परीक्षा से सबंधित महत्वपूर्ण टिप्स दिए।
उन्होंने विद्यार्थियों को आईएएस, आईपीएस, आईआरएस, आईएफएस सहित अन्य विकल्पों के बारे में जानकारी देने के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के भी टिप्स दिए।
उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए कोई भी शॉर्टकट नहीं होता है। कठिन परिश्रम को सफ़लता का आधार बताते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को लक्ष्य का निर्धारण कर आगे बढ़ाने को प्रेरित किया ।
इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों के प्रश्न का उत्तर देकर उनकी जिज्ञासाओं को भी शांत किया।
शिविर में जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने विद्यार्थियों को श्रम एवं रोजगार विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को करियर के विभिन्न विकल्पों के बारे में बताया। साथ ही कौशल विकास को लेकर भी उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।
यंग प्रोफेशनल तनु कुमारी ने विद्यार्थियों को टीचिंग क्षेत्र में करियर के बारे में बताया।
उच्च शिक्षा उपनिदेशक भाग सिंह चौहान ने शिक्षा क्षेत्र, कृषि उपनिदेशक डॉ. कुलदीप धीमान ने विद्यार्थियों को कृषि क्षेत्र, मनोहर नाथ ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, आईटीआई के प्रधानाचार्य विपिन शर्मा ने कौशल विकास और राजेश कुमार ने बैंकिंग क्षेत्र में भविष्य बनाने की विस्तृत जानकारी साझा की। इस दौरान विद्यार्थियों सहित स्टाफ ने स्वच्छता की शपथ भी ग्रहण की।
शिविर में एसडीएम प्रियांशु खाती एवं साथ आये अधिकारियों को स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य तिलक राज ने स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थी और उनके अभिभावक सहित विद्यालय के शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।