डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे आयोजित: पठानिया
विकासात्मक प्रदर्शनी लगाने के भी विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश
धर्मशाला, 07 सितंबर। उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि श्री दुर्वेश्वर महादेव मंदिर डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर 11 सितंबर को एक दिवसीय मेले का इस बार भव्य आयोजन किया जाएगा इसमें पहली बार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। मिनी सचिवालय में डल लेक में राधाष्टमी मेले की तैयारियों के लिए आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि डल लेक में राधाष्टमी पर्व पर स्नान करना धार्मिक आस्था का प्रतीक रहा है। इस स्थान पर मणिमहेश के समतुल्य ही स्नान के महत्व का धार्मिक ग्रंथों में भी उल्लेख मिलता है।
उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि वर्तमान सरकार ने कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने का संकल्प लिया है इसी दृष्टि से डल लेक में आयोजित किए जाने वाले राधाअष्टमी पर्व को भव्य रूप प्रदान किया जाएगा इस के लिए पहली बार सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा विकासात्मक प्रर्दशनियां आयोजित करने का निर्णय भी लिया है तथा भविष्य में तीर्थाटन की दृष्टि से भी यह पर्व कारगर साबित हो सके और डल लेक और प्राचीन दुर्वेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्वालुओं तथा पर्यटकों की आमद में बढ़ोतरी हो सके।
उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेले के सफल आयोजन के लिए मंदिर न्यास के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य योजना तैयार करें तथा विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी तैनात करें ताकि मेले का सफल आयोजन सुनिश्चित किया जा सके। उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सभी विभाग अपने अपने विभागों से संबंधित विकासात्मक प्रदर्शनी भी लगाएं ताकि आम जनमानस को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिल सके।
उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने जल शक्ति, लोक निर्माण विभाग तथा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मेले के सफल आयोजन के लिए पेयजल की बेहतर व्यवस्था तथा साफ सफाई की उचित व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं झेलनी पड़े इसी के साथ पुलिस प्रशासन को यातायात तथा कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए भी कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले एसडीएम संजीव भोट ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए डल मेले की तैयारियों को लेकर आवश्यक जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

====================================

धर्मशाला में विभिन्न पदों के लिए साक्षातकार
धर्मशाला, 7 सितम्बर। क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी कांगड़ा आकाश राणा ने बताया कि मेपल इनोवेटिव सॉल्यूशंस, सुक्कड़ धर्मशाला द्वारा ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के 15, फील्ड मोबिलाइजर के 8 व एजुकेशनल काउंसलर के 8 पद अधिसूचित किए गए हैं। इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास रखी गई है। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आयु सीमा 24 से 45 वर्ष के बीच रखी गई है। कंपनी द्वारा ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को 12500 रूपये, फील्ड मोबिलाइजर को 10500 रूपये व एजुकेशनल काउंसलर को 14300 रूपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इच्छुक आवेदक अपने मूल प्रमाण पत्रों व पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ के साथ 10 सितम्बर को क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय धर्मशाला में सुबह 10ः30 बजे पहुंचकर उक्त कंपनी के समक्ष साक्षात्कार हेतु उपस्थित हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो, रिहायशी प्रमाण पत्र, मूल प्रमाण पत्र एवं अपना बायोडाटा की कापी व अनुभव प्रमाणपत्र (यदि हो) साथ लेकर आएं।
रोजगार अधिकारी ने बताया कि इच्छुक आवेदकों को साक्षात्कार में भाग लेने से पूर्व ईईएमआईएस डॉट एचपी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए उक्त वेबसाइट पर अपनी ई-मेल या मोबाइल नम्बर से लॉगइन करने के बाद अपने डैशबोर्ड में दिख रही मेपल इनोवेटिव सॉल्यूशंस की रिक्तियों के लिए आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन के बाद ही साक्षात्कार में भाग लिया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9882530745 पर सम्पर्क किया जा सकता है।