धर्मशाला, 16 सितंबर। पर्यटन निगम के अध्यक्ष, केबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र में पांच वर्षों में 5000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस दिशा में वर्ष में दो बार नगरोटा में रोजगार मेले का आयोजन सुनिश्चित किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को घर द्वार पर रोजगार उपलब्ध करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष नगरोटा विस क्षेत्र के एक हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। सोमवार को नगरोटा बगवां के ओबीसी भवन में सिटी ग्रुप यूनिवर्सिटी लुधियाना द्वारा हिमपुन 3 मेगा रोजगार मेले में बतौर मुख्यातिथि आरएस बाली ने कहा कि विकास पुरूष स्व जीएस बाली ने सबसे पहले युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तथा रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष आरंभ किया था उनकी प्रेरणा से युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में कदम बढ़ाने का संकल्प भी लिया था। पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि पर्यटन में भी रोजगार की असीम संभावनाएं हैं इसी के दृष्टिगत पर्यटन विकास का प्लान तैयार किया जा रहा है जिसमें स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए जा सकें। उन्होंने कहा नगरोटा और प्रदेश के युवाओं को रोजगार के सरकारी, अर्ध सरकारी, और निजी क्षेत्र में अवसर उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता है जिसके लिए प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।
आर.एस बाली ने संबोधन में सिटी यूनिवर्सिटी लुधियाना का नगरोटा में इस मेगा रोजगार मेला लगाने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने सभी चयनित युवाओं को मौके पर कंपनी द्वारा तैयार किए गए नियुक्ति पत्र बांटे और सभी चयनित युवाओं को शुभकामनाएं दीं।
35 कंपनियों में 300 युवाओं का चयन
इससे पहले सिटी ग्रुप के वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह, डॉक्टर नितिन अरोरा और डॉ विनीत ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि मेगा रोजगार मेले में लगभग 1200 युवाओं ने पंजीकरण करवाया था और साक्षात्कार लेने के उपरांत लगभग 300 बच्चों को चयनित किया गया है। इस रोजगार मेले में लगभग 35 कंपनियों ने भाग लिया।
उन्होंने कहा इस मेगा रोजगार मेले में नवदीप हेल्थ केयर, लिव गार्ड, एसएमजी, एसबीआई कार्डस, चीमा वॉयलर, टैक महिन्द्रा, गेटवैल हेल्थकेयर, एक्सेस बैंक, बजाज मोटर, डिकसन टेक्नोलॉजी, वीकोसमोस, जस्ट डायल,एयरटेल, पेटीएम, आदि कंपनियों ने युवाओं का चयन किया। लिव गार्ड कंपनी द्वारा सबसे अधिक 62 युवाओं का चयन किया गया।
यह रहे मौजूद।
पूर्व मेयर देवेन्द्र जग्गी, मेयर मीनू, पार्षद अनुराग, एसडीएम मुनीश शर्मा, रोजगार अधिकारी अक्षय कुमार, चेयरमैन सिटी ग्रुप हरप्रीत सिंह, डॉ विनीत ठाकुर, डॉ नितिन अरोड़ा, विभिन्न कंपनियों के अधिकारी और बच्चे मौजूद रहे।