ऊना, 18 सितंबर. उपायुक्त जतिन लाल ने बुधवार को हरोली उपमंडल के पूबोवाल स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर तालाब के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली और दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त ने तालाब में सेल्फी प्वाइंट, कैफे, पार्क सौंदर्यीकरण, लाइटिंग और वोटिंग सुविधा जैसे तमाम कार्यों की टेंडर प्रक्रिया को तेज करने के निर्देश दिए।
बता दें, इससे पहले, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पूबोवाल के दौरे के दौरान बताया था कि तालाब के सौंदर्यीकरण पर 2 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। तालाब के पानी की सफाई और गांव की जल निकासी का शोधन करके पानी को तालाब में डालने की वैज्ञानिक व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने इसे एक ऐसे मनोरम स्थल के रूप में विकसित करने पर जोर दिया है जहां लोगों के लिए सैर करने, मनोरंजन और बच्चों के लिए खेल के इंतजाम हों। इस परियोजना के तहत चंडीगढ़ के 17 सेक्टर की तर्ज पर एक भव्य फाउंटेन भी लगाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तालाब के साथ क्षेत्र के विकास के लिए एक मास्टर प्लान तैयार करने के भी निर्देश दिए थे।
उपायुक्त ने बुधवार को अपने दौरे के दौरान इन सभी कार्यों का जायजा लिया और परियोजना की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान एसडीएम हरोली राजीव ठाकुर, बीडीओ वीरेंद्र कौशल तथा अन्य अधिकारी और डेरा बाबा श्रीचंद जी के बाबा संतोष दास बिट्टू तथा पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।