बिलासपुर 19 जून 2024-प्रदेश सरकार में टीसीपी, आवास एवं तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राजेश धर्माणी ने बुधवार को घुमारवीं में नवनिर्मित दो मंजिला युवा प्रशिक्षण एवं विकास केंद्र के भवन का उद्घाटन किया।

उन्होंने बताया कि पूर्व राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने अपने सांसद निधि से इस भवन को बनाने के लिए 35 लाख रुपए दिए थे ताकि बेरोजगार युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिया जा सके और युवा अपनी योग्यता अनुसार रोजगार प्राप्त कर प्रदेश और देश के विकास में अपनी भागीदारी निभा सके।

* तीनों उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी कांग्रेस
राजेश धर्मानी ने पत्रकारों के पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी तीनों उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि जनता से विश्वासघात करने वाले तीनों निर्दलीयों उम्मीदवारों को जनता इस बार माफ नहीं करेगी।

* उन्होंने पत्रकारों के देहरा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री के धर्मपत्नी के चुनाव लड़ने पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि देहरा विधानसभा क्षेत्र 2010 में परिसीमन के बाद अस्तित्व में आया। अब तक कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार इस सीट से नहीं जीत पायी है। यहां से 2012 में भाजपा के रवींद्र सिंह रवि निर्वाचित हुए थे जबकि होशियार सिंह 2017 और 2022 में दो बार निर्दलीय चुने गये थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के पुश्तैनी घर देहरा होने और मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी की मायका इस क्षेत्र में होने के कारण सर्वे के अनुसार मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी को बेहतर उम्मीदवार आंका गया है इसके बाद हाई कमान ने उनको टिकट दिया है।

* विपक्ष पहले अपने गिरेबान में जरूर झांके
विपक्ष द्वारा परिवारवाद को बढ़ावा देने और एक ही परिवार के दो लोगों को विधायक का टिकट दिए जाने पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष पहले अपने गिरेबान में जरूर झांके। उन्होंने कहा कि जाने कितने ही भाजपा के उम्मीदवारों ने एक ही घर से विधानसभा और सांसद का चुनाव लड़ा है ।