हमीरपुर 16 सितंबर। जिला के वित्तीय साक्षरता सामुदायिक संसाधन कर्मचारियों (एफएलसीआरपी) को वित्तीय साक्षरता के विभिन्न पहलुओं से अवगत करवाने के लिए सोमवार को मट्टनसिद्ध में स्थित पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) एवं वित्तीय साक्षरता केंद्र हमीरपुर में दो दिवसीय कार्यशाला आरंभ हुई।
भारतीय रिजर्व बैंक के सौजन्य से नेशनल सेंटर फॉर एक्सीलेंस ऑफ आरसेटीज (एनएसीईआर) बैंगलूरू के माध्यम से आयोजित इस दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ पंजाब नेशनल बैंक के सर्कल कार्यालय के प्रमुख अरविंद सरोच ने किया। इस अवसर पर उन्होंने जिला के सभी वित्तीय साक्षरता सामुदायिक संसाधन कर्मचारियों से आह्वान किया कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी अधिक से अधिक पहुंच सुनिश्चित करें तथा आम लोगों को वित्तीय प्रक्रियाओं एवं योजनाओं की जानकारी दें।
कार्यक्रम के दौरान जिला अग्रणी प्रबंधक टशी नमग्याल ने भी वित्तीय साक्षरता सामुदायिक संसाधन कर्मचारियों का मार्गदर्शन किया तथा अपनी सेवाएं जन-जन तक पहुंचाने की अपील की।
इससे पहले, आरसेटी के निदेशक अजय कतना ने पंजाब नेशनल बैंक के सर्कल कार्यालय के प्रमुख, जिला अग्रणी प्रबंधक, अन्य अतिथियों और सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा दो दिवसीय कार्यशाला के दौरान आयोजित किए जाने वाले विभिन्न सत्रों की जानकारी दी। इस अवसर पर राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की प्रतिनिधि पूजा शर्मा, आरसेटी के अन्य अधिकारी और जिला के लगभग 23 वित्तीय साक्षरता सामुदायिक संसाधन कर्मचारी उपस्थित थे।