चण्डीगढ़, 07.09.24- : सेक्टर 36 स्थित सोरम स्कूल में रोटरी क्लब, पंचकूला ग्रीन की तरफ से शिक्षक दिवस के अवसर पर नेशन बिल्डर अवार्ड 2024 के अंतर्गत 55 अध्यापिकाओं को उनके अविस्मरणीय शैक्षणिक योगदान के लिए सम्मानित किया गया। प्राचार्य श्रीमती संगीता जैन द्वारा भव्य पुष्पांजलि से रोटरी के सदस्यों का स्वागत किया गया। विशेष बच्चों द्वारा राष्ट्रीय गान गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। सोरम स्कूल के विद्यार्थियों ने गायन और डांस की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया कार्यक्रम में आए रोटरी क्लब के सदस्यों ने भी बच्चों के साथ शामिल होकर डांस किया और इस दिन को यादगार बना दिया।

रोटरी ब्लड बैंक के अध्यक्ष व फाउंडर पंचकूला ग्रीन के दीपक गुप्ता ने अपने भाषण में बताया कि शिक्षक समाज के लिए सबसे मजबूत स्तंभ है क्योंकि वह छात्रों के भविष्य को ऊंचाइयों तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विशेष तौर से स्पेशल बच्चों को उन अध्यापिकाओं के द्वारा आगे बढ़ाने में पूरी तरह से सहयोग और शिक्षित करने में उनका पूरा योगदान रहता है इसीलिए शिक्षक दिवस के अवसर पर इन अध्यापिकाओं को भी विशेष तौर पर सम्मानित कर उनका प्रोत्साहन बढ़ाया। प्रधान सौरव बंसल ने आए सभी शिक्षकों का धन्यवाद करते हुए कहा शिक्षक हमारे जीवन में एक मार्गदर्शक और सच्चे आदर्श की भूमिका निभाते हैं और हमारे जीवन को सही दिशा देने में एक शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान रहता है।

रोटरी क्लब पिंजौर से पूर्व प्रधान प्रिंसिपल जीवन ज्योति भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। प्रस्तुत कार्यक्रम को पूर्व प्रेजिडेंट पुनीत गोयल, देस राज ठकराल, डॉ विवेक आहूजा, राहुल बुद्धि राजा, सागर जैन, पूर्वी बंसल, राशि बुद्धि राजा के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया। इस अवसर पर स्पेशल चिल्ड्रन को स्टेशनरी, किताबें भेंट की गई।