ऊना, 15अप्रैल। केन्द्रीय विद्यालय सलोह मे प्रथम से पाँचवी कक्षा तक दो सेक्शन की अनुमति मिल चुकी है | इस संबंध में जानकारी देते हुए विद्यालय की प्रचार्या नीलम गुलेरिया ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2024 – 25 से हर कक्षा के प्रति सेक्शन मे राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुसार 32 विद्यार्थी होंगे | उन्होंने बताया कि केवी सलोह में कक्षा एक में 64, दो में 27, तीन में 24, कक्षा चार में 19 और पाँचवी में 20 रिक्तियाँ हैं। प्रचार्या ने बताया कि के केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए केन्द्रीय व प्रांतीय सरकार के विभागों व उपक्रमों मे कार्यरत कर्मचारियों के बच्चों को वरीयता दी जाती है ।
इसके अलावा विद्यालय मे प्रवेश शुल्क मात्र 25 रुपए व तिमाही शुल्क कक्षा I&II के लिए 1500 रुपये, III से VIII तक 1800 रुपये है। केवी सलोह में कक्षा ग्यारवी (विज्ञान व वाणिज्य संकाय ) मे 32 रिक्तियां हैं। अभिभावक कक्षा II से V व XI (विज्ञान व वाणिज्य संकाय ) मे उपरोक्त रिक्तियों के लिए अपने बच्चों का पंजीकरण 25 अप्रैल तक विद्यालय कार्यालय मे सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक करवा सकते है |
प्रचार्या ने विद्यालय में दो सेक्शन करने के लिए विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं उपायुक्त जतिन लाल व केन्द्रीय विद्यालय संगठन का धन्यवाद किया।