किसानों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं कार्यान्वित: डॉ. शांडिल 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने गत पौने पांच वर्षों में कृषि क्षेत्र तथा सड़क निर्माण पर विशेष ध्यान दिया है। डॉ. शांडिल गत सांय सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शमरोड़, नौणी तथा ओच्छघाट में जन समस्याओं के निवारण के उपरान्त लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। 
डॉ. शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए अनेक योजनाएं कार्यान्वित की हैं। डॉ.वाईएस परमार स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 5.50 लाख वर्गमीटर क्षेत्र में 3050 पॉलीहाऊस निर्मित किए गए हैं। इनके निर्माण पर 63 करोड़ 45 लाख रुपए खर्च हुए हैं। इससे जहां किसानों को बे-मौसमी सब्जियों एवं नकदी फसलों के उत्पादन में सहायता मिली है वहीं उनकी आय में भी आशातीत वृद्धि हुई है। 
डॉ. शांडिल ने इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि शमरोड़ पंचायत को भी गिरी पेयजल योजना से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि ओच्छघाट क्षेत्र में गैस आपूर्ति समस्या का शीघ्र ही निदान किया जाएगा। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस अवसर पर ग्राम पचंायत शमरोड़ के कोईघाट धर्जा में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए, शमशानघाट के लिए दो लाख रुपए, राजकीय उच्च पाठशाला धर्जा के लिए चार दिवारी के लिए दो लाख रुपए, शमरोड़ से पाजो सनावर सड़क के रखरखाव के लिए दो लाख रुपए, राजकीय प्राथमिक पाठशाला दाखो में दो लाख रुपए, राजकीय उच्च पाठशाला धर्जा में स्कूल के मैदान को पक्का करने के लिए 78 हजार 500 रुपए, ग्राम पंचायत शमरोड़ में फर्नीचर के लिए 50 हजार रुपए, कोईघाट में शौचालय निर्माण के लिए 50 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 6 स्ट्रीट लाईटें भी शीघ्र स्थापित की जाएगी। 
ग्राम पंचायत नौणी के प्रधान तथा खण्ड कांग्रेस सोलन के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, ग्राम पंचायत शमरोड़ की प्रधान प्रतिभा, ग्राम पंचायत ओच्छघाट के प्रधान वेद प्रकाश, बीडीसी सदस्य सोमदत शर्मा, ग्राम पचंायत शमरोड़ के उप प्रधान राहुल मेहता, महिला मण्डल की प्रधान रक्षा महता, व्यापार मण्डल सोलन के सुशील चौधरी, भाषा कला एवं संस्कृति अकादमी के सदस्य मदन हिमाचली, खण्ड विकास अधिकारी सोलन डॉ. प्रियंका चन्द्रा, अन्य अधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि तथा ग्रामवासी इस अवसर पर उपस्थित थे।
============================================