CHANDIGARH,27.03.24-शहर के पूर्व सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने चंडीगढ़ में भाजपा शासित प्रशासन द्वारा शहरवासियों के करोड़ों रुपए बर्बाद करने पर भाजपा को आड़े हाथों लिया है। पवन बंसल ने करोड़ों रुपयों की हो रही बर्बादी का पूरा कच्चा-चिट्ठा जारी किया है।
1) 2016 से चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड शहर में एक भी मकान नहीं बना सका है। जो साफ तौर पर भाजपा की नालायकी का सबूत है, जो इस विभाग की उपयोगिता को ही फलीभूत नहीं कर सका और इस वजह से बोर्ड का मुनाफा भी ना के बराबर रह गया है।
2) विवादित डड्डूमाजरा के कूड़े के पहाड़ पर 70 करोड़ रुपये की बर्बादी हो चुकी है जबकि उसे पूरी तरह खत्म करने की डेडलाइन लगातार आगे खिसकती जा रही है।
3) बाइक शेयरिंग प्रोजेक्ट पर करोड़ों की बर्बादी हुई , हालांकि कम्पनी अपना खर्च एडवरटाइजिंग से पूरा कर रही है, बाइकों की भी बुरी हालत है ।
4) 24 घंटे पानी के नाम पर फ्रांस की कंपनी से करोड़ों का लोन आखिर शहर वासियों को ही चुकाना पड़ेगा जबकि इसकी आवश्यकता ही नहीं है , वहीं 38 परसेंट लीकेज पर हर महीने करोड़ों की बर्बादी अलग से हो रही है।
5) शेयर वाइस रजिस्ट्री पर 1 साल से लगी रोक के चलते 500 करोड़ के रुके हुए सौदों पर स्टांप ड्यूटी की बर्बादी हो रही है।
6) 300 करोड़ के इंटेग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेन्ट्रल प्रोजेक्ट के तहत सिर्फ रेड सिग्नल , ज़ेब्रा क्रासिंग के चालान ही हो रहे हैं , एक्सीडेंट या क्राइम रोकने में नाकाम, हर वर्ष सैकड़ों लोग सड़क एक्सीडेंट में जान गवां रहे है , कई कैमरे चलते ही नहीं , आखिर यह करोड़ों रुपए के कैमरे पूरी तरह फंक्शनल कब होंगे?
पवन बंसल का कहना है कि यह लिस्ट बहुत लंबी है और इस बार भाजपा को बहुत महंगी पड़ने वाली है क्योंकि पिछले 10 वर्षों में शहर वासियों का करोड़ों रुपया बर्बाद ही हुआ है और सुविधा एक रुपये की भी नहीं मिली। जनता बेसब्री से 1 जून को बदलाव का बटन दबाने के इंतज़ार में है ।