चंडीगढ़, 6 फरवरी- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस और इनेलो युवाओं को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर उन्हें दिशा से भटका रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा सरकार योग्य युवाओं को रोजगार अवसर देने तथा युवाओं में सक्षम, कौशल विकास और मुद्रा योजना के माध्यम से आत्मविश्वास बढाने पर जोर दे रही है। उन्होंने विपक्षी राजनीतिक दलों को युवाओं के भविष्य से खिलवाड करने का भी आरोप लगाया।
आज यहां जारी बयान में भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि पंचकूला, रोहतक, गोहाना में कांग्रेस और इनेलो के इशारे पर उनके युवा विंग के पदाधिकारी काले झंडे दिखाकर अशोभनीय प्रदर्शन करा रही है, ताकि जनता के मध्य मुख्यमंत्री की छवि खराब की जा सके। उन्होंने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग अपना राजनीतिक वजूद बचाने के लिए छात्र हितों की बजाय युवाओं का बेजां इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल कभी जात-पात तो कभी धर्म के नाम पर राजनीति करते हुए युवाओं की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। आज मुद्दा विहीन विपक्ष अपने अस्तित्व के लिए छात्र राजनीति की आड में ओछे हथकंडे इस्तेमाल करके साबित कर रहे हैं कि उन्हें अपने कार्यकत्र्ता और खुद के चेहरे पर कतई भरोसा नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि नौकरियां बेचने वालों को आज ईमानदारी से युवा को नौकरी मिलना हजम नहीं हो रहा है। स्कूल, कालेजों में राजनीतिक सभाएं करके इनेलो अदालत के निर्णय के खिलाफ जा रही है और युवाओं को भ्रमित कर रही है। 
उन्होंने युवाओं के राजनीतिक इस्तेमाल को गलत ठहराते हुए कहा कि आज सरकार युवाओं को पारदर्शी तरीके से रोजगार मुहैया कराने का अवसर प्रदान कर रही है। अधिक से अधिक युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण, मुद्रा योजना और सक्षम योजना के माध्यम से दिशा देने में कामयाब हो रही है। युवाओं को सही दिशा दिखाने के इस प्रयास से कांग्रेस-इनेलो बौखला गई है। उन्होंने कहा कि मंडल आयोग आंदोलन से इन लोगों द्वारा युवाओं को दिशाहीन करने का काम आज भी किया जा रहा है। 
भाजपा नेता राजीव जैन ने कहा कि इनेलो-कांग्रेस ने अपने शासन में कभी भी युवाओं के लिए सरकारी नौकरी और निजी क्षेत्र में आगे बढाने के लिए स्थाई प्रयास नहीं किए और आज जब भाजपा इस दिशा में आगे बढ रही है तो युवाओं को बरगलाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद युवाओं से सीधा संवाद कर रहे हैं, वहीं दोनों राजनीतिक दल युवाओं को उकसाते हुए अपनी ओच्छी मानसिकता का परिचय दे रही हैं, इससे साफ होता है कि कांग्रेस और इनेलो धींगामस्ती की अपनी छवि से बाहर नहीं निकल पा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा इतना गैर जिम्मेदार नहीं हो सकता, जितना इनेलो-कांग्रेस दिखाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को सही दिशा दिखाने के लिए स्थाई कदम उठाए हैं, जिनका सुखद परिणाम सबके सामने आ रहा है।