मोहाली, 17 मार्च, विश्व पंजाबी कलमकार परिवार पंजाबी भाषा में सभ्याचार में पैदा हुए प्रदूषण को खत्म करने के लिए जोरदार मुहिंम चलाएगा। यह विचार आज यहां मोहाली प्रैस कलब में की एक प्रैस कॉन्फ्रैंस को संबोधित करते जत्थेबंदी के प्रधान स. सुखदेव सिंह पटवारी ने कहा कि आज पंजाब सभ्याचार में भी सभ्याचारक आतंकवाद पैदा हो रहा है जहां कुछ गीतकार गायक व कंपनियां मिलकर गैंगवार, नशे, हथियारों, नगेंजवाद व कातिलों को गीतों में उभार रहे हैं जो हमारे विरसे व सभ्याचार के साथ मेच नहीं खाता। उन्होंने कहा कि संस्था ने पंजाब भर में अच्छे गायकों व गीतकारों को उभारने के लिए सारे पजाब में मेले आयोजित करने का फैसला किया है। जहां नए व अच्छे कलाकारों का समान व उभरते कलाकारों को मौका दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इन मेलों में बूरे कलाकारों जोकि सारे गीत संगीत को प्रदुषित कर रहे हैं के खिलाफ भी मुहिंम शुरु की जाएगी। इस मौके बोलते संस्था के कनवीनर जरनैल घुमाण ने कहा कि जल्द ही संस्था द्वारा पंजाब सरकार, टीवी चैनलों, डीजे एसोसिएशन, मैरिज पैलेसों के मालिकों को मांग पत्र दिए जाएंगे, जिसमें घटिया व लचर गीत ना गाने की मांग की जाएगी।
विश्व पंजाबी कलमकार परिवार की को -कनवीनर गायिका सुक्खी बराड़ ने कहा कि बूरे गाना गाने वालों को प्रेरित करके अच्छे गाना गाने की अपील की जाएगी। संस्था के जनरल सचिव भट्टी भड़ी वालां ने कहा कि विश्व पंजाबी कलमकार परिवार के बनने के बाद तीन महीनों में बड़ा मोड़ आया है और लोग बूरे कलाकारों को कोसने लगे हैं। संस्था के कैशियर गुरजीत सिंह बिल्ला ने कहा कि बूरा गाना गाने वालों की उम्र बहुत छोटी होती है जबकि अच्छी गायकी हमेशा जिंदा रहती है। कार्यक्रम के अंत में संस्था ने सारे कलाकारों, गीतकारों, कंपनियों, चैनलों व सरकार को अपील की है कि सभ्याचार में आए इस निघार को रोकने की जरुरत है।