Solan.दिनांक 12.07.2018-सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने आज सोलन में केंद्र की भाजपा सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित मोटर बाईक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने स्वयं दोपहिया वाहन चलाकर रैली की अगुवाई की।
डॉ. सैजल ने कहा कि गत चार वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का स्वर्णिम विकास हुआ है। आज पूरा देश पुनः नरेंद्र मोदी को 2019 के आम चुनावांे में जीत कर प्रधानमंत्री बनता देखना चाहता है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प को पूरा करने के लिए समाज के सभी वर्गों का साथ आवश्यक है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए समर्थन के लिए संपर्क अभियान शुरू किया गया है। पूरे देश के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी यह अभियान चलाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि युवा शक्ति की कार्य कुशलता पर देश का भविष्य निर्भर करता है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में युवाओं के लिए नवीन योजनाएं चलाई गई हैं।
डॉ. सैजल ने युवाओं से आग्रह किया कि यातायात नियमों का पालन करें और अन्य को भी इन नियमों का पालन करने की सीख दें।
डॉ. सैजल ने इस अवसर पर युवाओं से नशे से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश दिन दोगुनी और रात चौगुनी उन्नति कर रहा है। देश विकास के सभी क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि भारत को 21वीं सदी का बेहतरीन देश बनाने के लिए युवाओं के होश तथा जोश की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यक है कि हमारे युवा अपनी ऊर्जा का प्रयोग देश हित में करें तथा नशे को न कहना सीखें। उन्होंने कहा कि युवाओं को न केवल स्वयं नशे से दूर रहना होगा बल्कि अपने साथियों को भी इस अभिशाप से बचाना होगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार हिमाचल को नशामुक्त बनाने के लिए कृतसंकल्प है। इस दिशा में जहां कानून को सख्ती के साथ अपना कार्य करना होगा वहीं सामाजिक एवं पारिवारिक स्तर पर भी युवाओं को जागरूक बनाना आवश्यक है।
इस अवसर पर बघाट बैंक के अध्यक्ष एवं जिला भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गुप्ता, जिला परिषद सदस्य शीला, जिला भाजपा के कोषाध्यक्ष लक्ष्मी ठाकुर, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ठाकुर, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी दीपक शर्मा, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव सूद, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष एवं मनोनीत पार्षद भरत साहनी, मनोनीत पार्षद नरेश गांधी, भारतीय जनता युवा मोर्चा सोलन मंडल के अध्यक्ष मुकेश शर्मा, भारतीय जनता युवा मोर्चा के अन्य पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.