चंडीगढ़,13 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने करनाल की जनता को करीब 8 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है। उन्होंने असंध विधानसभा क्षेत्र के गांव चौगामा व बदराला में बने 33 के.वी. के सब-स्टेशन का उद्घाटन किया। इन सब-स्टेशनों के बनने पर करीब 5 करोड़ 50 लाख रुपये का खर्च हुआ है और यहीं से मुख्यमंत्री ने करनाल विधानसभा क्षेत्र के गांव पुंडरक व कलामपुरा में बनने वाले सामुदायिक केन्द्रों का शिलान्यास किया। इन केन्द्रों के बनने पर करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि खर्च होगी।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज करनाल में करीब 8 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। जब भी वह करनाल में आते हैं तो करनाल की जनता के लिए एक नई सौगात लेकर आते हैं, इसी कड़ी में उन्होंने आज भी उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा चौगामा खंड असंध के बिजली उपभोक्ताओं को अच्छी वोल्टेज व निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बंदराला में एक नए 33 के०वी० सबस्टेशन का निर्माण करवाया गया है। इस सब स्टेशन को 220 के०वी० सब स्टेशन मुण्ड से लगभग 6 कि०मी० लम्बी 33 के०वी० लाईन के द्वारा जोड़ा गया है। इसमें अभी कुल क्षमता 10 एम०वी०ए० का नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इसके चालू होने से गांव चौगामा, डेरा गामा, खिजराबाद, खेडी सर्फली, बस्सी व थल क्षेत्र के लगभग 2418 घरेलू व कृषि उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।
इसी प्रकार निगम द्वारा बंदराला में उपभोक्ताओं को अच्छी वोल्टेज व निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बंदराला में एक नए 33 के०वी० का सब स्टेशन मुण्ड से लगभग साढ़े 4 कि०मी० लम्बी 33 के०वी० लाईन द्वारा जोड़ा गया है। इस सब स्टेशन के चालू होने से बंदराला, दनोली, डेरा-गुजरातिया, डेरा फतुवाला, सफीदों रोड व जींद रोड क्षेत्रों के लगभग 2148 घरेलू व कृषि उपभोक्ता लाभाविन्त होंगे।
करनाल विधानसभा क्षेत्र के गांव पुण्डरक व कलामपुरा में करीब 2 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण करवाया जाएगा। यह केन्द्र 2-2 एकड़ भूमि पर बनकर तैयार होंगे, इन केन्द्र में एक बड़ा हाल जिसमें लगभग 350 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।
इस मौके पर असंध के विधायक स. बख्शीश सिंह, नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, शुगरफैड के चेयरमैन चन्द्र प्रकाश कथूरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, केशकला बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, भाजपा के महासचिव योगेन्द्र राणा, दीपक गुप्ता, पूर्व मेयर रेणू बाला गुप्ता, प्रशासन की ओर से उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक एस.एस. भोरिया, एसडीएम असंध अनुराग ढालिया, बिजली विभाग के एस.ई. ए.के. रहेजा, कार्यकारी अभियंता गगन पांडे, ए.के. सिहाग, पंचायतीराज के कार्यकारी अभियंता रामफल सहित अन्य गणमान्य व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
बारिश के बाद सभी सडक़ों की मरम्मत की जाएगी, अधिकारियों को दिए निर्देश - मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने पंचायत भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बारिश के मौसम के बाद करनाल की सभी सडक़ों की दोबारा से मरम्मत की जाएगी और जो सडक़ नई बनाई जानी है उसको भी बनाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं
पत्रकारों को धमकाना इनेलो के नेता की बौखलाहट का परिचय- मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री ने इनेलो नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला द्वारा करनाल के कार्यक्रम में पत्रकारों को धमकाने के सवाल के जवाब में कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। पत्रकारों के साथ ऐसा करना किसी नेता को शोभा नहीं देता और इनेलो के नेता तो जब सत्ता में थे तब उनका काम करने का अपना ही स्टाईल था, पत्रकारों को धमकाना इनेलो की बौखलाहट का परिचय है। कोई भी आदमी स्वतंत्रता से उनके सामने बोलने की हिम्मत नहीं करता था। ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी।