कुरुक्षेत्र, 23 अप्रैल: कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी अर्जुन चौटाला ने आज हरियाणा के एकमात्र शक्तिपीठ भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना करने और गुरुद्वारा छठी पातशाही में शीश नवाने के पश्चात अपने हजारों समर्थकों के साथ लघु सचिवालय में जाकर नामांकन पत्र दाखिल किया। इस अवसर पर उनके साथ इनेलो के सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।
नामांकन पत्र भरने से पूर्व थीम पार्क में पार्टी द्वारा एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें भारी उत्साह के साथ कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और दोनों हाथ उठाकर अर्जुन चौटाला को विजयी बनाने का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम से पूर्व अर्जुन चौटाला ने हवन के साथ सेक्टर-17 में पार्टी के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन भी किया। धोती- कुर्ता पहने जैसे ही अर्जुन चौटाला मंच पर पहुंचे तो उपस्थित जनसमूह ने बड़े उत्साह के साथ उनका स्वागत किया तथा देवीलाल अमर रहे और ओम प्रकाश चौटाला जिंदाबाद के नारों से पंडाल गूंज उठा।
जनसभा को संबोधित करते हुए अर्जुन चौटाला ने कहा कि वे महाभारत की इस भूमि में किसानों को इंसाफ, युवाओं को रोजगार और हरियाणा को पानी दिलवाने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में उतरे हैं। उन्हें भगवान कृष्ण ने स्वयं इस भूमि पर प्रदेश की जनता को इंसाफ दिलाने के लिए बुलाया है। अर्जुन चौटाला ने उपस्थित जनसमूह को पार्टी प्रमुख एवं अपने दादा ओम प्रकाश चौटाला का एक पत्र पढक़र सुनाया, जिसमें चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने इस चुनाव में कार्यकर्ताओं से अर्जुन चौटाला को विजयी बनाने की अपील की गई है। पत्र में कहा गया है कि अर्जुन चौटाला चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलकर कमेरे वर्ग की लड़ाई लड़ेंगे। अर्जुन चौटाला ने कहा कि वह अब कुरुक्षेत्र की भूमि पर आ गए हैं और यहीं के बनकर रहेंगे। ओपी चौटाला ने कार्यकर्ताओं के नाम भेजे संदेश में कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अर्जुन चौटाला जननायक देवीलाल की नीतियों का अनुसरण करते हुए कमेरे वर्ग की लड़ाई लड़ेंगे और जनता का आशाओं पर खरा उतरेंगे। उन्होंने लोगों से अर्जुन चौटाला को विजयी बनाने की अपील की।
अभय चौटाला ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों जनता की आशाओं पर खरी नहीं उतरी। भाजपा ने 35-36 बिरादरी का नारा देकर प्रदेश का भाईचारा खराब किया। हरियाणा को चार बार जलवाया, कांग्रेस ने प्रदेश का भाईचारा खराब करने में आग में घी डालने जैसा काम किया। प्रदेश में चार बार हुए हादसों में पुलिस की गोली से लगभग 100 नवयुवकों की जान गई। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन की आग में भाजपा और कांग्रेस ने षड्यंत्र रचकर प्रदेश के 32 नौजवानों को मरवाया। उन्होंने कहा कि इनेलो इस लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटे जीतकर बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरेगी और केंद्र में न तो भाजपा की सरकार बनेगी और न ही कांग्रेस की। तीसरे मोर्चे की सरकार इनेलो सांसदों के सहयोग से बनेगी और इनेलो केंद्र में बनने वाली सरकार को स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, किसानों का पूरा कर्जा माफ करने, युवाओं को रोजगार देने, जीएसटी का सरलीकरण करने जैसी शर्तें पूरी करने का आश्वासन लेने के पश्चात ही समर्थन देगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे 12 मई को ऐनक का बटन दबाकर अर्जुन चौटाला को विजयी बनाए।
इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार यह चुनाव जनता को डराकर जीतना चाहती है। जिस पाकिस्तान के भारतीय सेना ने 1971 में दो टुकड़े कर दिए थे उस पाकिस्तान का डर आज भारत की जनता को दिखाया जा रहा है। यह पहला चुनाव है जिसमें डर दिखाकर वोट मांगे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने वोट का अधिकार सबको समान रूप से दिया है। हमें प्रदेश का भाईचारा कायम रखने के लिए कमेरे वर्ग के प्रत्याशी अर्जुन चौटाला को विजयी बनाना होगा।
s