पंचकूला 4 जुलाई 2018: पंचकूला निवासी मीनाक्षी चौधरी मुम्बई में आयोजित एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 की फस्र्ट रनर अप रही। मिस इंडिया (हरियाणा) चुनी जाने के बाद वे ग्रांड फिनाले में हिस्सा लेने पहुंची और एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 की फस्र्ट रनर अप के शीर्षक से उन्हें नवाजा गया। मीनाक्षी ने एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 की उप प्रतियोगिता समारोह में डॉ त्वाचा मिस फ ोटोजेनिक अवार्ड भी जीता था।
इस साल वर्ष भी उसी प्रारूप को जारी रखते हुए, मिस इंडिया ने अपने 55वें संस्करण में देश के सभी 30 राज्यों (दिल्ली सहित) का टूर किया था जिसमें राज्यों के 30 प्रतिनिधियों को चुना गया जिन्होंने ग्रांड फिनाले में मिस इंडिया के सम्मानित ताज के लिए प्रतिस्पर्धा की। पहली बार सभी 30 राज्यों से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं और सुंदरता को चुना गया और हर चरण में, चार सेलेब्रिटी मार्गदर्शकों को प्रत्येक ज़ोन, यानि उत्तर, पूर्व, पश्चिम और दक्षिण में आवंटित किए गए थे, जिन्होंने इन प्रतिभाशाली प्रतियोगियों का मार्गदर्शन किया।
ईमानदार, आत्मानुशासित व आत्मविश्वास से भरी मीनाक्षी चौधरी ने गोल्डन ट्यूलिप में पत्रकार वार्ता के दौरान पत्रकारों को बताया कि अगर आपको अपने उपर विश्वास है तो सब कुछ संभव हो सकता है। यह उनका आत्मविश्वास ही है जो उन्हें इस मंच पर अपने आप को साबित करने में सहायक रहा। मीनाक्षी, एक राज्य स्तरीय तैराक, बैडमिंटन व वॉलीवाल खिलाड़ी हैं जिन्होंने खुद को एक उत्साही खिलाड़ी के रूप में पारिभाषित भी किया है। वे अपने को फिट रखने के लिए स्पोटर्स को अहम् मानती हैं।
आर्मी बैकग्राउंड में पली बढ़ी मीनाक्षी वर्तमान में डेराबस्सी स्थित नेशनल डेंटल कॉलेज और हॉस्पिटल से डेंटल सर्जरी में स्नातक कर रही हैं। उन्हें पढऩा और कविताएं लिखना भी पसंद है। एफबीबी कैम्पस प्रिंसेस में हिस्सा लेने और जीतने के बाद अब ग्लैमर वल्र्ड में प्रवेश कर गई हैं
मीनाक्षी की स्टाइलिंग का श्रेय: भरत गुप्ता आउटफि ट: द स्टाइलीज़ ज्वेलरी: किआन वेन्यु पार्टनर: गोल्डन ट्यूलिप चंडीगढ़
एफबीबी फेमिना मिस इंडिया 2018 का फिनाले टेलीकास्ट देखिए रविवार, 8 जुलाई को दोपहर 1 बजे और शाम 5 बजे कलर्स पर शाम 5 बजे एमटीवी पर और दोपहर 1 बजे जिओटीवी पर।