CHANDIGARH,09.12.19-प्राचीन कला केन्द्र चंडीगढ़ ऐसी सांस्कृतिक संस्था है जो अपने विभिन्न कलात्मक आयोजनों के लिए प्रसिद्ध है । केन्द्र द्वारा चंडीगढ़ ही नहीं भारत के विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक आयोजन करवाए जाते हैं । संगीत कला को समर्पित केन्द्र द्वारा एक अनोखी प्रयोगात्मक कला प्रदर्शनी व्हाईट आन व्हाईट का आयोजन सैक्टर 35 स्थित प्राचीन कला केन्द्र आर्ट गैलरी में किया जा रहा है । इस कला प्रदर्शनी में बेहद खास प्रदर्शनी जानी मानी कलाकार श्रीमती शोभा बरूटा की शिष्याओं द्वारा उनके निरीक्षण में लगाई गई है । इस कला प्रदर्शनी में 24 कलाकार अपनी कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाएंगे जिसमें व्हाईट आन व्हाईट के खूबसूरत संकल्पना पर आधारित कलाकृतियां सजेंगी । देश के विभिन्न स्थानों से आए इन कलाकारों मंे आईना गंुजन,अनुराधा सलूजा,दिप्ती रिउ,दिशा मतरेजा,दिव्यानी काशीवा,गीता कपाड़िया,लीना माथुर,मधु बैरी,मालविका गुप्ता,मनीशा अग्रवाल,मौसमी सिरकार,नमिता भूटानी,राधिका सुराना,रंजिनी सिरकार,साक्षी होसामने,सरिता चैधरी,सरिता सचदेव,सरला चंद्रा,सुजाता मेहता,सूर्यास्मता मोहंती,सुजैन हयानो,श्रीमती सूद,निधि सजवाल इस प्रदर्शनी में अपनी खूबसूरत रचनाओं को पेश करेंगी ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल,आईएए, शिरकत करेंगे और प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। 7 दिसम्बर से ये प्रदर्शनी कला प्रेमियों के लिए अवलोकित की जाएगी ।
शोभा किसी पहचान की मोहताज नहीं है । बेहद सादगीपूर्ण और कला को गहराई से जीने वाली शोभा बरूटा की कलात्मक शैली बेहद अनोखी और रचनात्मक है । त्रिवेणी कला संगम में दशकों तक पेंटिंग की शिक्षा देने वाली शोभा आज भी शिक्षा देने में खुशी महसूस करती है । शोभा बरूटा ने देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी कलाकृतियों का खूबसूरत प्रदर्शन करके कलाप्रेमियों की सराहना प्राप्त की है ।