बिलासपुर 6 सितंबर 2024-जिला बिलासपुर हिमाचल में नए पर्यटन स्थल के रूप में उबर रहा है जिला प्रशासन बिलासपुर गोविंद सागर झील में क्रूज व शिकारा लांच करने की तैयारी में है। जिसका शुभारंभ 15 सितंबर के बाद मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे।

जिला बिलासपुर को नए पर्यटक स्थल के रूप में स्थापित करने के लिए उपायुक्त बिलासपुर के प्रयासों की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पिछले कल विधानसभा के पटल से जमकर तारीफ की और उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद भी किया। ऐसा कम ही मौका आता है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधानसभा के पटल से किसी जिला के उपायुक्त की इस तरह तारीफ की हो।

आबिद हुसैन सादिक ने जिला बिलासपुर के उपायुक्त का कार्यभार संभालते ही बिलासपुर को नए पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने के सभी संभावनाओं की तलाश शुरू की और चंडीगढ़ मनाली फोरलेन पर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए बंदलाधर में पैराग्लाइडिंग साइट को स्थाई नोटिफाई कराया इसके अतिरिक्त गोविंद सागर झील में वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के लिए भी पर्यटन विभाग के माध्यम से स्थाई नोटिफाई करवाया जिसके कारण अब वर्ष पर गोविंद सागर झील में पर्यटन गतिविधियां हो होगी।

उपायुक ने बताया कि बिलासपुर में मानव निर्मित गोविंद सागर झील और कोल डैम पूंजी के रूप में जिला के पास है जिसका इस्तेमाल कर बिलासपुर को एक पर्यटक स्थल बनाया जाएगा। जिला बिलासपुर में पर्यटक गतिविधियां धीरे-धीरे शुरू हो रही है और आने वाले कुछ वर्षों में बिलासपुर में पर्यटन गतिविधियां केरल और गोवा के तर्ज पर विकसित होगी। फोरलेन के साथ लगता मंडी भराड़ी का क्षेत्र जिला बिलासपुर में पर्यटन का हब होगा । उपायुक्त बिलासपुर ने बताया कि कुछ ही दिनों में कोल डैम में भी वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज को शुरू करने के लिए टेंडर करवाया जाएगा।