चंडीगढ़, 6 सितंबर। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर जननायक जनता पार्टी की तैयारियां जोरों पर चल रही है। उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के उचाना कलां से नामांकन भरने के साथ ही जेजेपी ने प्रचार के कार्य को गति दे दी है। जेजेपी ने किसानों, युवाओं, महिलाओं, खिलाड़ियों से जुड़े कई विज्ञापन वीडियो जारी की है जिनमें जेजेपी ने पूर्व गठबंधन सरकार के दौरान दुष्यंत चौटाला द्वारा करवाए गए विकास कार्यों और आगे जेजेपी की सरकार बनने पर लागू की जाने वाली नई योजनाओं को प्रदेशवासियों तक पहुंचाया है। हरियाणवी, पंजाबी बोली में बने ये विज्ञापन वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं और लोकप्रिय हो रही हैं।

जेजेपी के एक विज्ञापन वीडियो में किसान परिवार से संबंध रखने वाले दादा-पोता का संवाद दिखाया गया है, जिसमें दोनों बता रहे है कि दुष्यंत चौटाला के राज में रहते हुए तुरंत किसानों की फसलों के भुगतान और पूर्व सरकारों में देरी से हुई फसल खरीद व भुगतान की तुलना की गई है। किसान बता रहे हैं कि गठबंधन सरकार में फसल खरीदने वाले विभाग का जिम्मा देख रहे दुष्यंत चौटाला ने कैसे किसानों के हित में बड़ा बदलाव लाते हुए 48 घंटों में किसानों के खातों में सीधा भुगतान किया और चौधरी देवीलाल व सर छोटूराम की सोच को साकार करके दिखाया है।

जेजेपी ने पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलने के बाद आए बदलाव को विज्ञापन के जरिए दर्शाया है। वीडियो में गांव का जिम्मा संभाल रही महिला सरपंच को देखकर खुश हो रही बुजुर्ग महिलाएं आपस में चर्चा करती है कि पहले महिलाओं को घर के मामलों में बोलने तक की आजादी नहीं होती थी, लेकिन अब दुष्यंत चौटाला की नई सोच के कारण महिलाएं गांवों के बड़े-बड़े फैसलों और विकास में अग्रणी भूमिका निभा रही हैं।

जेजेपी ने विज्ञापन के जरिए खिलाड़ियों का भी ध्यान खींचा है। एक वीडियो में कोच, खिलाड़ी और ग्रामीण को दिखाया गया है, जिसमें एक कोच बता रहा है कि दुष्यंत चौटाला ने खिलाड़ियों की डाइट को बढ़वाया। पहले नर्सरी के खिलाड़ियों को मात्र 150 रुपए डाइट मिलती थी लेकिन दुष्यंत चौटाला ने खिलाड़ियों की डाइट को 400 रुपए करवाने का काम किया है। पूर्व गठबंधन सरकार की हिस्सेदारी में दुष्यंत चौटाला ने डाइट इतनी बढ़ाई है और अब जेजेपी की पूरी सरकार बनने पर खेल नर्सरी के खिलाड़ियों को एक हजार रूपए डाइट रोजाना मिलेगी। साथ ही हर होनहार खिलाड़ी को पांच हजार रुपये प्रति माह वजीफा भी दिया जाएगा।

एक अन्य विज्ञापन में जेजेपी ने पायलट बनने का सपना देख रही एक लड़की और उसकी मां को खर्चे की चिंता को दूर करते हुए दिखाया गया है। जेजेपी की सरकार बनने पर हर साल सैकड़ों युवाओं को पायलट बनाया जाएगा। महिला कहती है दुष्यंत ने ही राख्या युवाओं का ध्यान, म्हारे बालक लाग्गे ईब जहाज उड़ान

इन विज्ञापनों के अलावा जेजेपी और भी बहुत सारे विज्ञापनों के जरिए अपने विकास कार्यों और वादों को जनता के सामने रखेगी। साथ ही लोकधुनों पर बने गीतों के माध्यम से भी पार्टी अपना प्रचार करेगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भी जेजेपी का जेजेपी आई रेगाना खासा प्रसिद्ध हुआ था।

Video Link:-

https://wetransfer.com/downloads/69e904573dc2b16e0f29b684070b038220240906125721/7473b4c30f4db2a4b3d8f1c53fdd640420240906125731/89d5d7