चण्डीगढ़, 20.07.24- : पंजाब सहित समूचे देश में महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई लडऩे वाली दिशा वूमैन वेलफेयर ट्रस्ट ने अब देशभर की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लडऩे का ऐलान किया है। जिसके चलते ट्रस्ट के साथ अब हाईकोर्ट तथा जिला अदालतों में प्रैक्टिस करने वाली महिला वकीलों का पैनल आ गया है। जो महिलाओं के साथ-साथ जनहित से जुड़े मुद्दों को अदालतों में लडक़र महिलाओं व समाज के दबे-कुचले वर्ग को इंसाफ दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

दिशा वूमैन वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष हरदीप कौर ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व जिला जज एवं हाईकोर्ट की वकील बिसमन मान, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की वरिष्ठ वकील रिंपलजीत कौर, चंडीगढ़ कोर्ट की वरिष्ठ वकील नीकिता शर्मा तथा मोहाली की वकील रूपिंदर पाल कौर को ट्रस्ट की लीगल कमेटी में बतौर सदस्य नियुक्त किया।
इस अवसर पर बोलते हुए हरदीप कौर ने कहा कि पंजाब में किए सर्वे के दौरान यह बात सामने आई है कि बहुत सी महिलाएं सही गाइडेंस के अभाव में अपने केस हारज जाती हैं या अदालती चक्करों से दूर भाग जाती हैं। ऐसी महिलाओं की मदद के लिए दिशा के वकीलों का पैनल उन्हें मुफ्त परामर्श देगा।
हरदीप कौर ने कहा कि महिला वकीलों की मदद से समय-समय गांवों में कानूनी जागरूकता कैंप लगाकर महिलाओं को उनके सामाजिक व कानूनी अधिकारों के बारे में जागरूक किया जाएगा।
इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व जिला जज एवं हाईकोर्ट की वकील बिसमन मान ने कहा कि आज भी महिलाएं किसी भी केस के बारे में डिसकस करते हुए पुरूष वकीलों से झिजकती हैं। उनका प्रयास होगा कि महिलाओं को सुलभ इंसाफ दिलाने में वह अपने अनुभव का इस्तेमाल करें।