चंडीगढ़, 23 जुलाई-चंडीगढ़ भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट का तहे दिल से स्वागत किया और इसे समाज के सभी वर्गों के लिए एक "विकासोन्मुखी" कृति बताया।

इस संबंध में सेक्टर 33 स्थित पार्टी कार्यालय कमलम में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें भाजपा के प्रमुख नेताओं और चार्टर्ड अकाउंटेंट ने भाग लिया।

चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ने बजट की सराहना करते हुए कहा, "यह एक दूरदर्शी बजट है, जिसमें बुनियादी ढांचे के विकास, युवाओं के लिए कौशल संवर्धन और रोजगार सृजन को प्राथमिकता दी गई है। यह व्यय आधारित बजट है, जो भारत को समृद्ध भविष्य की ओर ले जाएगा।

मल्होत्रा ने बुनियादी ढांचे के विकास पर बजट के फोकस पर प्रकाश डालते हुए कहा, यह भारत में विकास और वृद्धि का मुख्य चालक होगा। कौशल संवर्धन पर बजट का जोर यह सुनिश्चित करेगा कि हमारे युवा आधुनिक अर्थव्यवस्था में कामयाब होने के लिए आवश्यक कौशल से लैस हों।

स्थानीय भाजपा नेताओं ने वेतनभोगी वर्ग के लिए बजट के लाभों की भी सराहना की, जिसमें नई कर व्यवस्था में मानक कटौती और संशोधित कर स्लैब में 50% की वृद्धि शामिल है। एक नेता ने कहा, "इससे आम जनता के लिए कर भुगतान में उल्लेखनीय कमी आएगी और डिस्पोजेबल आय में वृद्धि होगी।" मुकदमेबाजी को कम करने के लिए सरकार की पहल की भी प्रशंसा की गई, नेताओं ने कहा कि इससे आम करदाताओं को काफी राहत मिलेगी।

इस कार्यक्रम में चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा, वरिष्ठ भाजपा नेता संजय टंडन, सीए विशाल पुरी, सीए तरसेम गर्ग, सीए सुमन अग्रवाल, सीए रविंदर गर्ग, सीए एचएस खुराना, सीए आलोक कृष्ण, सीए यूके मेहता, सीए राजीव अरोड़ा, सीए सौरभ गुप्ता, सीए एलआर कालरा, अवि भसीन और धरिंदर तायल शामिल हुए। कुल मिलाकर, चंडीगढ़ भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ ने बजट को एक "मास्टर स्ट्रोक" बताया, जो भारत में विकास, प्रगति और समृद्धि को बढ़ावा देगा।