चंडीगढ़, 24 जुलाई। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं हिमाचल के सह प्रभारी संजय टंडन सेक्टर-11 स्थित राजकीय महाविद्यालय में पौधारोपण अभियान की शुरूआत की। संजय टंडन ने विद्यार्थियों को पौधारोपण करने के साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सिटी ब्यूटीफुल वर्ल्ड में अपनी हरियाली की बदौलत अलग पहचान बनाए हुए है। इस पहचान को कायम रखने के लिए युवा पीढ़ी को पौधारोपण के साथ उनके रखरखाव का संकल्प लेना होगा।

उन्होंने युवा पीढ़ी को एक पेड़ मां के नाम अभियान के साथ जुड़ने का आह्वान किया। 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एक पेड़ मां के नाम से एक अनूठे अभियान की शुरूआत की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘जितना सम्मान हम अपनी जन्म देने वाली मां को देते हैं, उतना ही सम्मान हमें हमारा पालन पोषण करने वाली घरती मां को भी देना होगा। अपनी मां के नाम पौधा लगाने से मां का तो सम्मान होगा ही, साथ ही धरती मां की भी रक्षा होगी। इसलिए मां के नाम पर पेड़ लगाने से युवा पीढ़ी न केवल उसके रखरखाव का जिम्मा संभालेगी, बल्कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी अपने जिम्मेदारी समझेगी।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण में असंतुलन चिंता का विषय है। उन्होंने पौधारोपण अभियान को एक महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए कहा कि पर्यावरण शुद्ध होगा तो व्यक्ति स्वस्थ होगा। जब व्यक्ति स्वस्थ होगा तो वह राष्ट्र की प्रगति में अपना योगदान दे पायेगा।

इसके साथ ही संजय टंडन ने ट्राइसिटी कैब ड्राइवर्स यूनियन के हरियाली और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उठाए गए कदम की सराहना की और सेक्टर-17 में पौधारोपण किया। इस दौरान अध्यक्ष अमनदीप सिंह और यूनियन के सदस्य मौजूद रहे। वहीं सेक्टर-11 राजकीय कालेजों में एनसीसी कैडेट्स ने परिसर को हरा-भरा रखने और पर्यावरण की स्वच्छता का संकल्प लिया। इस अवसर पर प्रिंसिपल बीपी यादव, वाइस प्रिंसिपल रमा अरोड़ा, कालेज डीन दीपशिखा, एसोसिएट एनसीसी अधिकारी एसएलटी मदन लाल और एनसीसी नौसेना कैडेट्स मौजूद रहे।